PAK vs WXI 3rd T20: पाकिस्तान ने जीती सीरीज, विश्व एकादश को 33 रनो से दी मात

लंबे अरसे बाद पाकिस्तान ने अपने देश में की क्रिकेट की जोरदार वापसी विश्व एकादश की टीम को हराकर पाकिस्तान ने जीता इंडिपेंडेंस कप

लंबे अरसे बाद पाकिस्तानी टीम ने अपने देश में अंतरराष्ट्रीयक्रिकेट में वापसी की और पाकिस्तानी टीम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी को यादगार बनाते हुए विश्व एकादश की टीम को इंडिपेंडेंस कप में 2-1 से हराते हुए सीरीज अपनेनाम की। पाकिस्तान की ओर से अहमद शहजाद(89) ने धमाकेदार पारी की बदौलत विश्व एकादश की टीम के सामने एक बार फिर 185 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

विश्व एकादश के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने एक बार फिरटॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पाकिस्तानी टीम को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। विश्व एकादश के कप्तान का यह फैसला एक बार फिर गलत साबित हुआ जब विश्व एकादश के गेंदबाज पाकिस्तानी टीम को बड़ा स्कोर बनाने से नहीं रोक पाए।पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सधी हुई शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़ डाले। पाकिस्तानी टीम को पहला झटका फखर जमान(27)  के रूप में लगा फखर जमान रन आउट हुए।

इसके बाद क्रीज पर आए बाबर आजम ने अहमद शहजाद के साथ मिलकर 102 रनों की शानदार साझेदारी की और एक बार फिर पाकिस्तानी टीम के लिए बड़े स्कोर की नींव रखी। पाकिस्तानी टीम को दूसरा झटका मैच के हीरो रहे अहमद शहजाद के रूप में लगा अहमद शहजाद ने धुआंधार पारी खेलते हुए 55 गेंदों में 89 रन बनाए। वही बाबर आजम ने 31 गेंदों में 48 रन बनाए। वही अंतिम ओवरों में शोएब मलिक ने एक बार फिर आतिशी पारी खेली मलिक ने 7 गेंदों में 17 रन बनाए जिसकी बदोलत पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 184 रन बनाएं।

वही विश्व एकादश की ओर से थिसारा परेरा एकमात्र सफलतम गेंदबाज रहे जिन्होंने दो सफलता हासिल की। परेरा की अलावा विश्व एकादश की ओर से और कोई गेंदबाज सफलता हासिल नहीं कर सका जबकि पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रन आउट के रूप में आउट हुए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में विश्व एकादश की टीम शुरुआत बेहदखराब रही और दूसरे ओवर में ही तमीम इकबाल(14) के रूप में पहला झटका लग गया। वर्ल्ड इलेवन की टीम इस झटके से ऊपर भी नहीं पाई थी की बेन कटिंग(5) के रूप में जल्द ही दूसरा झटका लग गया और इसके तुरंत बाद ही सलामी बल्लेबाज अमला (21) भी आउट हो गए। इसके बाद वर्ल्ड इलेवन की ओर से डेविड मिलर(32) और थिसारा परेरा(32) ने थोड़े तेवर दिखाए और वर्ल्ड इलेवन की जीत की आस जगाई। मिलर और परेरा ज्यादातर क्रीज पर नहीं टिक सके और अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। वर्ल्ड इलेवन की टीम 20 ओवर में मात्र 150 रन ही बना पाए और 33 रनों से मुकाबला हार गई। वही मैच के साथ-साथ विश्व एकादश की टीम की सीरीज भी हार गई।

वहीं पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर कशी-तुली गेंदबाजी रही। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा हसन अली ने दो सफलता हासिल की। वही इमाद वसीम, रुमान रहीस और उस्मान खान ने एक-एक सफलता हासिल की।