Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

AUS vs PAK: दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराकर पाकिस्तान ने जीती टी20 सीरीज

दुबई में दूसरे टी20 मैच में ऑस्टेलिया को 11 रन से हराकर पाकिस्तान ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है

दुबई: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 11 रन से हराते हुए तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त बना ली है। पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 148 रनों का लक्ष्य दिया था जिसके जवाब में आस्ट्रेलियाई निर्धारित 20 ओवरों में 136 रन ही बना सकी।

दुबई में खेले गए इस दूसरे T20 मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।  पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 147 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने 45 रन बनाए।  बाबर आजम के अलावा मोहम्मद हफीज ने भी 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल ने सर्वाधिक 3 विकेट्स लिए।

पाकिस्तान की 148 रनों के लक्ष्य के जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 136 रन ही बना सकी और इस मैच को 11 रन से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में सिर्फ ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर टिक पाए, ग्लेन मैक्सवेल ने 37 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल के अलावा नाथन कूल्टर नाइल अंतिम ओवरों में 17 रनों की तेज पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह इसमें असफल हो गये।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी टीम की जीत के हीरो तेज गेंदबाज इमाद वसीम रहे। इमाद वसीम ने इस मैच में किफायती गेंदबाजी की और 4 ओवर में 8 रन देकर एक विकेट लिया। इस प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और अंतिम T20 मैच 28 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।