बाबर आजम ने तोड़ा कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, टी20 में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने

पिछले कुछ समय से बाबर आजम T20 क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी करते आ रहे है। पिछली 8 पारियों में उन्होंने 5 अर्द्धशतक जड़े है।

दुबई: कल पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और अंतिम मुकाबले में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 45 रन से हराते हुए टी-20 सीरीज को 3-0 अपने नाम कर लिया। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तानी टीम के सलामी बल्लेबाज बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 79 रनों की पारी खेली।

पिछले कुछ समय से बाबर आजम T20 क्रिकेट में जबरदस्त बल्लेबाजी करते आ रहे है। बाबर आजम ने पिछली 8 पारियों में 5 अर्द्धशतक जड़े है। तीसरे टी20 मैच में बाबर आजम ने 79 रन की पारी खेलकर टी20 का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और इसके साथ ही उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट कोहली ने 27 टी20 पारीयो में एक हजार रन का आंकड़ा पार किया था। वही बाबर आजम ने विराट कोहली से एक कम 26 वीं पारी में यह आंकड़ा छू कर उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया है और टी20 क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर आ गए।

सम्बंधित ख़बरे