भारत के दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, टूट सकती है भारत को हराने की उम्मीद

अबु धाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रन से हराकर 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीती

अबु धाबी: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबू धाबी में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन आज पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 373 रनों से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीत ली है। पाकिस्तान की तरफ से पहली पारी के हीरो मोहम्मद अब्बास ने दूसरी पारी में भी शानदार प्रदर्शन किया और पांच ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजों का शिकार किया।

पाकिस्तान के द्वारा दिए गए 538 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्टेलिए की टीम इस लक्ष्य के आसपास भी नहीं पहुंच सकी और दूसरी पारी में 164 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे इस कारण ऑस्ट्रेलिया 9 विकेट पर ही ऑल आउट हो गई।

भारत को हराना भी हो सकता है मुश्किल

Indian Team
Photo Source: ICC/Twitter

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की अगली सीरीज भारत के खिलाफ है और भारतीय टीम वर्तमान समय में शानदार फॉर्म में है और पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए भारतीय टीम को हराने की उम्मीदें भी दुंदली हो गई है।

भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख बल्लेबाज पहले ही बाहर हैं और अब उस्मान ख्वाजा के चोटिल हो जाने के कारण ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ गई है। बॉल टैंपरिंग मामले की वजह से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप कप्तान डेविड वार्नर टीम से बाहर चल रहे हैं और अब उस्मान ख्वाजा के बाहर हो जाना ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए बड़ा सरदर्द है।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज अब्बास के सामने फेल हुए कंगारू

Mohammad Abbas
Photo Source: Twitter

पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में हुई टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पाकिस्तानी युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास के सामने फेल हो गए। मोहम्मद अब्बास ने आबू धाबी में हुए दूसरे टेस्ट मैच में दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लेते हुए मैच में कुल 10 विकेट्स लिए। मोहम्मद अब्बास पाकिस्तान की मीडियम तेज गेंदबाज है।

मोहम्मद अब्बास की तरह ही भारत के पास भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह के तौर पर दो मीडियम फास्ट बॉलर है और यह दोनों ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम के लिए तुरूप के इक्के साबित हो सकते हैं  और लंबे समय बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को उसके लिए सरजमीं पर हराकर टेस्ट सीरीज जीत सकती है।

सम्बंधित ख़बरे