AUS vs PAK: पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने दर्ज की शानदार जीत, ऑस्ट्रेलिया हुई 89 रन पर ऑलआउट

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेलें गए पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने 66 रन से जीत दर्ज की

अबु धाबी: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच कल अबू धाबी में खेले गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 67 रन से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।  पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट्स खोकर 155 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी और पाकिस्तानी टीम ने 66 रनों से यह मैच जीत लिया।

अबू धाबी में खेले गए पहले टी-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम की 68 रनों की अर्ध शतक की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को 156 रनों का लक्ष्य दिया। बाबर आजम के अलावा मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान की तरफ 39 रन बनाए। अंतिम ओवरों में हसन अली ने 8 गेंदों में 17 रनों की तेज पारी खेली।

पाकिस्तान के 156 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 16.5 ओवर में 89 रन पर ऑल आउट हो गयी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल में सर्वाधिक 34 रन बनाए। इस मैच में 8 ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पाकिस्तान की तरफ से इमाद वसीम में सर्वाधिक 3 विकेट लिए। इमाद वसीम के अलावा शाइन अफरीदी और फहीमअसरफ को 2-2 विकेट्स मिले।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ इस मैच में 3 विकेट्स लेने वाले इमाद वसीम को मेन ऑफ द मैच चुना गया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने 3 टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 कई बढ़त बना ली है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का अगला मैच 26 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा।

सम्बंधित ख़बरे