PAK vs AUS: तीसरे और अंतिम टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 33 रन से हराकर पाकिस्तान ने जीती टी20 सीरीज

इस टी20 मैच के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के यूएई दौरे समाप्त हो गया

दुबई: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी20 मैच में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को 33 रन से हराते हुए दो टी-20 मैचों की सीरीज को 3-0 से जीतकर ऑस्ट्रेलिया का क्लीन स्वीप किया। पाकिस्तान की टीम ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 151 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 117 रन पर ऑल आउट हो गई और यह मैच हार गई।

इस मुकाबले में पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और साहिबजादा फरहान ने ठोस शुरुआत दी और दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की। लेकिन फिर बाबर आजम 50 और फरहान 39 रन बनाकर आउट हो गए।

इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक ने पाकिस्तानी पारी को संभाला और दोनों ने टीम को 150 के स्कोर तक पहुंचाया। मोहम्मद हफीज ने 32 और शोयब मलिक ने 18 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल मार्श सर्वाधिक दो विकेट लिए।

पाकिस्तान के 151 रनों के लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 117 रनों पर ऑल आउट हो गई और इस मैच के साथ सीरीज को भी 3-0 से हार गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मुकाबले में कोई भी बल्लेबाज लंबी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल मार्श और बेन मकमेरमोट ने 21-21 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान की तरफ से इस मुकाबले में शादाब खान सबसे सफल गेंदबाज रहे। शदाब खान ने 3 विकेट्स लिये। शादाब खान के अलावा हसन अली को 2 और फहीम असरफ, मोहम्मद हफीज और उस्मान खान को एक-एक विकेट्स मिला। शादाब खान को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। वही सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बाबर आजम को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

सम्बंधित ख़बरे