Pro Kabaddi Final: पटना पाइरेट्स ने लगातार तीसरी बार जीता प्रो कबड्डी का ख़िताब, फाइनल में गुजरात को हराया

चैन्नई: आज प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का फाइनल मैच चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेला गया और इस फाइनल मैच में पटना पाइरेट्स ने गुजरात फार्च्यून जायंट्स को 55-38 से हराकर लगातार तीसरी बार प्रो कबड्डी लीग का खिताब अपने नाम किया। पटना पाइरेट्स प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में लगातार तीन बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। सीजन 5 के खिताब से पहले पटना पाइरेट्स ने सीजन 4 और सीजन 3 केे खिताब भी अपने नाम किए थे।

आज खेले गए फाइनल मुकाबले की शुरुआत वैसी ही हुई जैसी हम उम्मीद कर रहे थे। मैच के पहले ही रेड में मोनू गोयल ने पटना को 2 पॉइंट लेकर बेहतरीन शुरुआत दी। लेकिन उसके तुरंत बाद ही गुजरात फार्च्यून जायंट्स के राकेश नरवाल ने सुपर रेड लगाते हुए गुजरात को बढ़त दिला दी। इसके बाद पहले हाफ में दोनों टीमों के बीच ऐसा ही चलता रहा। लेकिन पहले हाफ़ की समाप्ति के समय प्रदीप नरवाल की शानदार रेड से पटना पाइरेट्स ने गुजरात पर तीन अंकों की लीड ले ली।

इसके बाद दूसरे हाफ में गुजरात की टीम दबाव के आगे बिखर गई और दूसरे हाफ़ के शुरुआती 15 मिनटों में गुजरात पटना पाइरेट्स को 09 अंकों की बढ़त दे बैठी। इसके बाद गुजरात ने वापसी करने की कोशिश भी की लेकिन पटना पाइरेट्स के कप्तान और प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के सबसे सफल रेडर प्रदीप नरवाल ने गुजरात की सभी कोशिश को नाकाम कर दिया और इस मैच को अपनी टीम को जीताकर लगातार तीसरी बार खिताब पटना के नाम करवा दिया।

प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के फाइनल मैच में पटना पाइरेट्स की ओर से कप्तान प्रदीप नरवाल ने परफेक्ट 10 लगाते हुए सर्वाधिक 19 रेड पॉइंट लिए।  प्रदीप नरवाल के अलावा इस फाइनल मैच में मोनू गोयल में भी 9 प्वॉइंट लिए। वहीं दूसरी ओर आज हुए फाइनल मैच में गुजरात फार्च्यून जायंट्स टीम की ओर से सिर्फ सचिन ही कमाल दिखा पाए और उन्होंने इस फाइनल मैच में गुजरात की ओर से सर्वाधिक 11 पॉइंट लिए।

Related Posts