एजे स्टाइल्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स का पूरा नाम एलन नील जॉनसन है

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स का पूरा नाम एलन नील जॉनसन है

नाम  एलन नील जोन्स
जन्म  02 जून 1977
निक नाम  एजे स्टाइल्स
जन्म स्थान जैनसविले ग्लोरिया
रास्ट्रीयता  अमेरिकन
सक्रिय वर्ष  1998-अभी तक
पत्नी  वेंडी जोन्स

WWE सुपरस्टार एजे स्टाइल्स का पूरा नाम एलन नील जोन्स है। एजे स्टाइल्स का जन्म 2 जून 1977 को नॉर्थ कैरोलिना में हुआ था। एजे स्टाइल्स में साल 2001 में वर्ल्ड चैंपियनशिप रेसलिंग के साथ प्रोफेशनल रेसलिंग में अपना डेब्यू किया था।

प्रारम्भिक करियर

एजे स्टाइल्स का वर्ल्ड चैंपियनशिप रेसलिंग के साथ करियर अच्छा नहीं रहा था। साल 2001 में वर्ल्ड चैंपियनशिप रेसलिंग के बाद ए जे स्टाइल साल 2002 में टोटल नॉनस्टॉप रेसलिंग जिसे हम TNA के नाम से जानते हैं उसमें चले गए थे। एजे स्टाइल्स में टोटल नॉनस्टॉप रेसलिंग में मिस्टर TNA के नाम से अपना डेब्यू किया था। एजे स्टाइल्स टोटल नॉनस्टॉप रेसलिंग के साथ साल 2002 से लेकर साल 2013 तक जुड़े रहे थे।

NJPW और बुलेट क्लब

एजे स्टाइल्स में टोटल नॉनस्टॉप रेसलिंग को छोड़ने के बाद जापान की n j p w के साथ अनुबंध किया था। यहां पर एजे स्टाइल्स बहुत सफल रहे थे और एजे स्टाइल्स ने इस प्रोफेशनल रेसलिंग के सबसे बड़े ग्रुप बुलेट क्लब का भी नेतृत्व किया था। इतना ही नहीं एजे स्टाइल्स में NJPW में अपने पहले ही मैच में NJPW की सबसे बड़ी चैंपियनशिप बेल्ट को अपने नाम किया था।

WWE करियर

एजे स्टाइल्स में 24 जनवरी 2016 को WWE रॉयल रंबल में अपना WWE डेब्यू किया था। WWE में डेब्यू करने के बाद एजे स्टाइल्स में क्रिस जेरिको और रोमन रेंस के साथ शानदार फाइट दी थी। रोमन रेंस और क्रिस जेरिको से लड़ने के बाद साल 2017 में जॉन सीना के खिलाफ रॉयल रंबल में खेले गए एजे स्टाइल्स के मैच को कोई भी नहीं भूल सकता है।

उपलब्धिया

  • एजे स्टाइल्स ने एक बार AAW वर्ल्ड हेवीवेट चैंपियनशिप
  • ए जे स्टाइल से चार बार इंडिपेंडेंट प्रोफेशनल रेसलिंग हैवीवेट चैंपियनशिप जीती है।
  • एजे स्टाइल्स में चार बार इंटरनेशनल रेसलिंग कैटल सुपर इंडियन चैंपियनशिप जीती है।
  • एजे स्टाइल्स ने दो बार न्यू जापान प्रो रेसलिंग हैवीवेट चैंपियनशिप जीती है।
  • एजे स्टाइल्स रिंग ऑफ ऑनर की सभी हैवीवेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं।
  • टोटल नॉनस्टॉप रेसलिंग में एजे स्टाइल्स में तीन बार NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, चार बार NWA वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप, दो बार TNA लेजेंड चैंपियनशिप, दो बार टोटल नॉनस्टॉप वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, दो बार TNA वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप, 6 बार TNA X डिवीजन चैंपियनशिप जीती है।
  • एजे स्टाइल्स अभी तक WWE में दो बार WWE चैंपियनशिप और दो बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं।
सम्बंधित ख़बरे