जिंदर महल

जिंदर महल भारतीय मूल के कनाडा ई रेसलर हैं

जिंदर महल भारतीय मूल के कनाडा ई रेसलर हैं

नाम युवराज सिंह देसी
जन्म  19 जुलाई 1986
निक नाम जिंदर महल
जन्म स्थान  पंजाब, भारत
रास्ट्रीयता भारतीय भारतीय कनाडियन
सक्रिय वर्ष  2002-अभी तक
पत्नी  –

भारतीय मूल के WWE रेसलर जिंदर महल का असली नाम युवराज सिंह Desi हैं और जिंदर महाल का जन्म 19 जुलाई 1986 को पंजाब भारत में हुआ था और वर्तमान में जिंदर महाल कनाडा के कैलगिरी में रहते हैं। जिंदर महल के चाचा का नाम गामा सिंह था।

प्रारंभिक करियर

गामा सिंह के भतीजे जिंदर महल ने साल 2002 में प्रीमियम मेटेरियल आर्ट्स रेसलिंग से अपना डेब्यू किया था और यहां पर जिंदर महल राज देसी के नाम से लड़े थे।

WWE करियर

जिंदर महाल ने 2010 में WWE के लिए अपना डेब्यू किया था। जिंदर महल ने साल 2010 से लेकर 2011 तक डब्ल्यूडब्ल्यूई की फ्लोरिडा चैंपियनशिप रेसलिंग में रेसलिंग की और इसके बाद साल 2011 में जिंदर महल ने WWE के मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया। लेकिन साल 2011 में जिंदर महल WWE में ज्यादा खास नहीं कर पाए और WWE में उन्हें बाहर निकाल दिया।

इसके बाद जिंदर महल ने 27 जुलाई 2016 को WWE में एक बार फिर से वापसी की और इस बार उन्होंने रुसेव का साथ देते हुए अपना इन रिंग परफॉर्मेंस दिया। WWE में दोबारा आने के कुछ समय बाद ही जिंदर महल डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप अपने नाम की और हाल ही में रेसलमेनिया 34 में जिंदर महाल ने यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप अपने नाम की है।

उपलब्धिया

  • जिंदर महल अब तक WWE में एक बार डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप और एक बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप जीत चुके हैं।
  • WWE के अलावा जिंदर महल ने दो बार PWA हैवीवेट चैंपियनशिप और एक बार PWA कैनेडियन टैग टीम चैंपियनशिप जीती है।
सम्बंधित ख़बरे