सैथ रॉलिन्स

सैथ रॉलिन्स को WWE की सबसे खतरनाक टीम द शील्ड का फाउंडर माना जाता है

सैथ रॉलिन्स को WWE की सबसे खतरनाक टीम द शील्ड का फाउंडर माना जाता है

नाम कोल्बी डेनियल लोपेज
जन्म 28 मई 1986
निक नाम सैथ रॉलिन्स
जन्म स्थान  बफेलो लोवा
रास्ट्रीयता अमेरिकन
सक्रिय वर्ष  2005-अभी तक
पत्नी  –

सैथ रॉलिन्स का जन्म 28 मई 1986 को बफेलो लोवा अमेरिका में हुआ था। सैथ रॉलिन्स का असली नाम कोल्बी डेनियल लोपेज है। सैथ रॉलिन्स ने प्रोफेशनल रेसलिंग में अपना डेब्यू 2005 में किया था। सैथ रॉलिन्स को WWE की सबसे खतरनाक टीम द शील्ड का फाउंडर माना जाता है।

प्रारम्भिक करियर

सैथ रॉलिन्स ने अपना डेब्यू साल 2005 में सकॉट काउंटी रेसलिंग से किया था। इसके बाद 2007 में सैथ रॉलिन्स रिंग ऑफ हॉनर से जुड़ गए थे। ROH में सैथ रॉलिन्स ने बहुत से यादगार मैच लड़े।

WWE करियर

सैथ रॉलिन्स ने साल 2010 में WWE को साइन किया था। फ्लोरिडा रेसलिंग के खत्म होने के बाद WWE ने एक नई रेसलिंग की शुरुआत की और WWE ने इसे एनएक्सटी का नाम दिया। सैथ रॉलिन्स ने डब्ल्यूडब्ल्यूई की इस नई एनएक्सटी में पहला खिताब अपने नाम किया था। डब्ल्यूडब्ल्यूई एनएक्सटी में डब्ल्यूडब्ल्यूई की सबसे खतरनाक टीम शील्ड के निर्माण से पहले सैथ रॉलिन्स, रोमन रेंस और डीन एंब्रोज का आमना सामना हुआ।

एनएक्सटी के बाद सैथ रॉलिन्स ने साल 2012 में रोमन रेंस और डीन एंब्रोज के साथ मिलकर WWE के मेन रोस्टर में अपना डेब्यू किया। रोमन रेंस, डीन एंब्रोस और सैथ रॉलिन्स ने मिलकर WWE के मेन रोोस्टर में हाहाकार मचा दिया था। साल 2014 में सैथ रॉलिन्स ने डीन एंब्रोज और रोमन रेंस को धोखा देकर ट्रिपल एच से हाथ मिला लिया।

द शील्ड के टूटने के बाद सैथ रॉलिन्स का करियर बहुत ही शानदार रहा और सैथ रॉलिन्स ने साल 2014 में मनी इन द बैंक जीता और इसके बाद सैथ रॉलिन्स ने साल 2015 में हुई रेसलमेनिया 31 में उसे रोमन रेंस और ब्रॉक लेसनर के ऊपर के कैश इन कर डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियनशिप अपनेेे नाम की।

उपलब्धियां

  • सैथ रॉलिन्स अब तक WWE में एक बार इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, एक बार यूनाइटेड स्टेट चैंपियनशिप, दो बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, एक बार मनी इन द बैंक और तीन बार डब्ल्यूडब्ल्यूई टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं।
  • वहीं सैथ रॉलिन्स ने एनएक्सटी में एक बार एनएक्सटी चैंपियनशिप और एक बार NXT गोल्डरस टूर्नामेंट जीता था।
  • सैथ रॉलिन्स ने दो बार रिंग ऑफ ऑनर वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप और एक रिंग ऑफ ऑनर वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती है।
  • सैथ रॉलिन्स अपने करियर में एक बार प्रो रेसलिंग गोरिला वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप जीत चुके हैं।
सम्बंधित ख़बरे