India vs Australia 5th ODI: बिना बदलाव के साथ फिरोजशाह कोटला में उतरेगी भारतीय टीम, देखें प्लेइंग इलेवन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और इस सीरीज का निर्णायक और अंतिम मुकाबला कल फ़िरोजशाह कोटला मैदान में खेला जाएगा

दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया से लगातार दो मैच हारने के बाद अब भारतीय टीम का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में अंतिम मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर है और कल फिरोजशाह कोटला में होने वाला अंतिम वनडे इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला है। जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, वह टीम इस सीरीज को अपने नाम कर लेगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जीतने का कोई मौका नहीं दिया था। लेकिन फिर अगले दो मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए दोनों मुकाबले अपने नाम किए और सीरीज में स्थिति बनाए रखी। चौथे मुकाबले में एश्टन टर्नर ने शानदार 43 गेंदों पर 84 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी।

अंतिम वनडे मुकाबले में यह हो सकती है भारतीय प्लेइंग इलेवन

Rohit Sharma and Sikhar Dhawan
Photo Source: ICC/BCCI

रोहित शर्मा और शिखर धवन: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मैच से पहले भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज आउट ऑफ फॉर्म थे।लेकिन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

Virat Kohli and KL Rahul
Photo Source: BCCI

केएल राहुल, विराट कोहली और ऋषभ पंत: विश्व कप को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में लोकेश राहुल को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था और उन्होंने इस मौके को सही से तो नहीं भुनाया, लेकिन वह थोड़े रन बनाने में कामयाब जरूर है।

केदार जाधव, विजय शंकर और रवींद्र जडेजा: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में अंतिम ओवरों में विजय शंकर ने कुछ बड़े शॉट दिखाकर पांच वनडे मुकाबले में अपनी जगह पक्की कर ली थी। विजय शंकर के अलावा केदार जाधव का भी पांचवे वनडे मुकाबले में खेलना तय है। वहीं यजुवेंद्र चहल के स्थान पर पांचवे वनडे मुकाबले में रविंद्र जडेजा की प्लेइंग इलेवन में वापसी संभव है।

Bhuvneshwar Kumar, Jasprit Bumrah, Kuldeep Yadav And Yuzvendra Chahal
Photo Source: PTI

कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम और निर्णायक मुकाबले में कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह भारतीय गेंदबाजी के मजबूत स्तंभ होंगे। भुवनेश्वर कुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वनडे मुकाबले में वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया कप्तान एरोन फिंच को शून्य पर आउट कर दिया था। वहीं जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव भी अच्छे फॉर्म में है।

Play And Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे