INDvWI: पहले वनडे मैच के लिए भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन, दो बड़े दिग्गजों की वापसी तय

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच कल गुवाहाटी में खेला जाएगा

गुवाहाटी: भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच गुवाहाटी के बरसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। कल गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे मैच में टीम इंडिया में टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले शिखर धवन और रोहित शर्मा की वापसी तय हैं।

शिखर धवन और रोहित शर्मा के अलावा धोनी के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किए गए रिषभ पंत भी कल पहले वनडे में भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

#1. रोहित शर्मा

Rohit Sharma Top 05 Innings In ODI, Rohit Sharma 150 Run Against South Africa
रोहित शर्मा © CricInfo

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम की पारी की शुरुआत करते नजर आएंगे। रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ भी अपने एशिया कप के फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।

#2. शिखर धवन

Shikhar Dhawan
Photo Source: BCCI

एशिया कप के बाद छुट्टी मनाने वाले शिखर धवन भी रोहित शर्मा के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारतीय टीम में लौट रहे हैं और रोहित शर्मा की तरह ही शिखर धवन भी एशिया कप से ही शानदार फॉर्म में है।

#3. विराट कोहली

Virat Kohli
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ लंबे समय बाद विराट कोहली भारतीय सरजमीं पर नीली जर्सी में क्रिकेट खेलने वाले हैं। विराट कोहली लगभग 1 साल बाद भारतीय सरजमीं पर वनडे खेलनें वाले है।

#4. केएल राहुल/अंबाती रायडू

kl rahul and ambati rayudu
Photo Source: The National

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या 4 नंबर पर खेलने वाले बल्लेबाज को लेकर हैं। 4 नंबर पर उतारने के लिए भारतीय टीम के पास केएल राहुल और अंबाती रायुडु के तौर पर दो विकल्प मौजूद है।

#5. रिषभ पंत

rishabh pant
Photo Source: Danik Bhasker

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बलबूते वनडे टीम में जगह बनाने वाले रिषभ पंत को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बतौर बल्लेबाज भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है।

6. महेंद्र सिंह धोनी

MS Dhoni
महेंद्र सिंह धोनी © hindustan times

भारतीय टीम के नियमित विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का हालिया प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल कर सकती है।

7. रविंद्र जडेजा

Photo Source: India Today

वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में अपने करियर का पहला शतक लगाने वाले रविंद्र जडेजा गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और इस कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में उन्हें बतौर ऑल राउंडर टीम में जगह मिल सकती है।

#8,9. कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल

Kuldeep Yadav and Yzuvendra Chahal
Photo Source: BCCI

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में भारतीय स्पिन जोड़ी कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के खेलने के चांसेस सौ पर्सेंट हैं।

#10,11. उमेश यादव और मोहम्मद शमी/ख़लील अहमद

mohammed shami and umesh yadav
Photo Source: Deccan Chronicle

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है इस कारण पहले वनडे मैच में उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की कमान सौंपी जा सकती है। इतना ही नहीं कप्तान विराट कोहली युवा खलील अहमद को भी भारतीय टीम में मौका दे सकते हैं।

सम्बंधित ख़बरे