एशिया कप: पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारतीय टीम होगा बड़ा बदलाव, देखें संभावित प्लेइंग इलेवन

कल भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 के सुपर फॉर का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा।

कल भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2018 के सुपर फॉर का तीसरा मुकाबला खेला जाएंगा। भारतीय  कप में अब तक अजेय है और अब तक भारत ने एशिया कप में खेले सभी 03 मैच जीते है। कल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में भी भारतीय टीम अपने इस विजय रथ को जारी रखना चाहेगी।

कल पाकिस्तान खिलाफ़ होने वाले मैच में अगर भारतीय टीम को जीत दर्ज करनी है तो भारतीय टीम को टीम में कुछ बदलाव करने पड़ेंगे। भले ही भारतीय टीम ने अब तक एशिया कप में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन कई मौको पर भारतीय टीम कमजोर नजर। कल बांग्लादेश के खिलाफ भी भारत के दोनों मुख्य स्पिन गेंदबाज चहल और कुलदीप बेअसर नजर आये थे।

टीम में 03 स्पिनर की जरुरत नहीं है 

Kuldeep Yadav and Yzuvendra Chahal
Photo Source: BCCI

बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करने वाली रविंद्र जडेजा प्रदर्शन करते हुए 04 विकेट्स लिए थे। लेकिन जडेजा के टीम इंडिया में वापसी करने के साथ ही अब भारतीय टीम में 3 स्पिन गेंदबाज हो गए है। इसके अलावा भारतीय टीम के पास केदार जाधव के रूप चौथा स्पिन गेंदबाज भी है।

भारतीय टीम के लिए पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सयुक्त अरब अमीरात की पिचों में 3 स्पिन गेंदबाजों के सतह मैदान पर उतरना नुकसानदायक हो सकता है। इसकी थोड़ी सी झलक बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी देखने को मिली। पाकिस्तान के खिलाफ़ भारतीय टीम को 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिन गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए।

खलील अहमद को टीम में मिल सकती है दोबारा जगह

Khaleel Ahmed and Yjuvendra Chahal
Photo Source: ICC

एशिया कप के पहले मुकाबले में हांगकांग के खिलाफ अपने शानदार डेब्यू मैच में खलील अहमद ने 3 विकेट्स लिए थे। लेकिन इसके बावजूद खलील को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच से बाहर कर दिया गया था। लेकिन कल सुपर फॉर में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में एक बार फिर खलील अहमद की वापसी हो सकती है। खलील अहमद को कुलदीप यादव या यजुवेंद्र के स्थान पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अम्बाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव/यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद।