प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के खिताबी मुकाबले में आज पटना और गुजरात का होगा आमना सामना

चैन्नई: आज प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 का फाइनल मुकाबला चेन्नई के जवाहर नेहरू इनडोर स्टेडियम में खेला जाएगा और इस फाइनल मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन पटना पाइरेट्स का सामना प्रो कबड्डी इतिहास का पहला सीजन खेल रही गुजरात फार्च्यूनजायंट्स से होगा। दोनों ही टीमो ने प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के लीग स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया था और नॉक आउट स्टेज में भी दोनों टीमों का प्रदर्शन लाजवाब रहा था।

पटना पाइरेट्स और गुजरात फार्च्यून जायंट्स की टीमों के रेडर्स और डिफेंडर्स ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इनमें पटना पायरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल का प्रदर्शन तो अविश्वसनीय रहा है। प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 में अब तक प्रदीप नरवाल ने 350 रेड पॉइंट लिए हैं जो कि सीजन 5 में किसी भी रेडर द्वारा लिए गए सबसे ज्यादा पॉइंट है।

खिताबी हैट्रिक लगाने के इरादे से आज मेट पर उतरेगी पटना पाइरेट्स

Patana Pirets vs Tamil Talaivas

प्रदीप नरवाल © Indian Express

आज प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में पटना पाइरेट्स लगातार तीसरा फाइनल मुकाबला खेलेगी और इस दौरान पटना चाहेगी कि वह लगातार तीसरी बार प्रो कबड्डी का खिताब अपने नाम करें। पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी सीजन 3 और सीजन 4 अपने नाम किए हैं और इस साल भी  प्रदीप नरवाल और मोनू गोयल के प्रदर्शन को देखते हुए लग रहा है कि पटना पाइरेट्स खिताबी हैट्रिक लगा ही लेगी।

गुजरात फार्च्यूनजायंट्स भी नहीं है पटना पाइरेट्स से कम

Bangal Worries vs Gujrat Fortunejoints Pro Kabaddi League Season 05 Qualifier 1st

गुजरात फार्च्यूनजायंट्स © Twitter

गुजरात फार्च्यून जायंट्स ने अपने पहले ही सीजन में सभी को प्रभावित किया है और इस टीम ने प्रो कबड्डी को नए उभरते हुए सितारे भी दिए हैं। इस टीम ने सीजन 5 में सचिन तंवर और चंद्रन रणजीत जैसे नए-नए खिलाड़ी को मौका दिया है और इन खिलाड़ियों ने कई मौकों पर गुजरात की टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका भी निभाई है। इतना ही नहीं गुजरात के सचिन गुजरात की ओर से प्रो कबड्डी सीजन 5 में सर्वाधिक रेड पॉइंट लेने वाले रेडर भी है।

प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 में गुजरात की रेडिंग के अलावा सबसे बड़ी मजबूती उनका डिफेंस रही है। गुजरात की टीम में फजर अतराचली और अबोज़ मंगानी जिसे विश्व स्तरीय डिफेंडर मौजूद है। इन दोनों खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन का अनुमान इसी बात से लगाया जा सकता है कि प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के टॉप 10 डिफेंडर्स में इन दोनों खिलाड़ियों का नाम शामिल है।

लीग स्टेज की तुलना में गुजरात से पीछे है पटना पाइरेट्स

Pradeep Narwal Pro Kabaddi League Patna Pirets

गुजरात फार्च्यूनजायंट्स vs पटना पायरेट्स © Pro Kabaddi.com

प्रो कबड्डी लीग सीजन-5 के लिए स्टेज के हिसाब से देखा जाए तो यहां पर गुजरात फार्च्यून जायंट्स पटना पाइरेट्स को पीछे छोड़ देती है। लीग स्टेज में गुजरात फार्च्यून जायंट्स ने ग्रुप ए में 22 मैचों में से 15 मैच जीत पर पहला स्थान हासिल किया था जबकि पटना पाइरेट्स ग्रुप बी में 22 मैचों में 10 मैच जीत का दूसरे स्थान पर रही थी।

Related Posts