गुजरात सुपरजायंट ने किया प्रो कबड्डी सीजन 05 में बड़ा धमाका, यू मुंबा हुई चारों खानें चित्त

अहमदाबाद:- कल रात प्रो कबड्डी सीजन 05 में एकमात्र मैच गुजरात सुपरजायंट बनाम यू मुंबा का रहा। इसमें गुजरात सुपरजायंट ने यू मुंबा को करारी शिकस्त दी। इस मैच के साथ ही प्रो कबड्डी सीजन 05 में अब तक 23 मैच खेले जा चुके हैं।

मैच की शुरुआत खाली रेडों से हुयी। पहला अंक गुजरात की ओर से सुकेश हेगड़े ने लिया। इसके बाद यू मुंबा के रेडर को टैकल कर लिया गया और इसके साथ ही गुजरात ने मैच में 2-0 से बढ़त बना ली। इस बढ़त के बाद तो गुजरात ने कमाल कर दिया और यू मुंबा को बेहाल कर दिया। देखते ही देखते गुजरात की टीम मैच में 8-0 से आगे निकल गयी।

यह भी पढ़ें

यू मुंबा को पहला अंक हासिल करने में बहुत कठिनाई हुई। मुम्बा की ओर से पहला अंक बोनस के रूप में आया। यह बोनस अंक कप्तान अनूप कुमार द्वारा लिया गया। अब गुजरात 9-1 से आगे चल रही थी।

पहले हाफ की समाप्ति तक मुम्बा 6-20 से पिछड़ चुकी थी। अब उसके लिए वापसी कर पाना बहुत कठिन हो गया था। इसलिए कहा जा सकता है कि हाफ टाइम तक मुम्बा की हार लिखी जा चुकी थी।दूसरे हाफ का काम तो महज औपचारिकता पूरी करना रह गया था।

आज यू मुंबा का कोई भी क्षेत्र सफल नहीं हो पा रहा था। न तो रेडर सफल हो रहे थे और न ही टैकल किया जा रहा था। पहले हाफ की तुलना में दूसरे हाफ में मुम्बा कुछ अच्छा खेल दिखा पायी।

यह भी पढ़ें

दूसरे हाफ की शुरुआत में ही अनूप कुमार ने एक रेड पॉइंट हासिल किया और अपनी टीम के स्कोर को 7 अंक कर दिया। हालांकि टीम अभी भी 13 अंक से पिछड़ रही थी। इसके बाद दोनों टीमों की ओर से 5-5 अंक हासिल किये गए और स्कोर 25-12 से गुजरात के पक्ष में था।

दूसरे हाफ में भी गुजरात की टीम छायी रही और एक के बाद एक अंक बटोरती गयी। इसका परिणाम यह हुआ कि मुम्बा की टीम शुरू से ही पिछडने के बाद बढ़त लेना तो दूर कभी बराबरी भी नहीं कर पायी। अंततः मुम्बा की टीम 21-39 से हार गई।

Related Posts