2019 तक महेंद्र सिंह धोनी ही भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज रहेंगे: रवि शास्त्री

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के बाद दिए इंटरव्यू में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने लगाई इस बात पर मोहर

मुम्बई: कल भारत और श्रीलंका के बीच मुंबई में खेले गए तीसरे टी-20 मैच के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बयान देते हुए कहा है कि ” महेंद्र सिंह धोनी भारतीय टीम के लिए 2019 क्रिकेट विश्व कप तक विकेटकीपिंग करते रहेंगे। इतना ही नहीं रवि शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कहा कि वह अभी 36 साल के हैं और उनकी फिटनेस को देख कर लगता है कि वह किसी भी 26 साल के युवा खिलाड़ी को फिटनेस के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

रवि शास्त्री ने कहा कि अब विराट कोहली को भी भारतीय टीम का हिस्सा बने लगभग 10 साल हो गए हैं और कई मौकों पर विराट कोहली भी महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ कर चुके हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पिछले कुछ सालों से महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम के लिए किन परिस्थितियों में बल्लेबाजी की है और किस तरह उन्होंने भारतीय टीम को मैच जिताए हैं। इसके बावजूद बहुत से लोग महेंद्र सिंह धोनी की आलोचनाएं बंद नहीं करते हैं।

इसके अलावा भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि ” अब हमारा अगला लक्ष्य दक्षिण अफ्रीका दौरा है,  श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज में भारतीय टीम ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हम विश्व की जितनी भी क्रिकेट खेलने वाली टीमें है उनको समान मानते हैं। हमें पता है कि दक्षिण अफ्रीका में हमने आज दिन तक कभी सीरीज नहीं जीती है लेकिन इस बार दक्षिण अफ्रीका को भारतीय टीम से कड़ी चुनौती मिलेगी।

महेंद्र सिंह धोनी और दक्षिण अफ्रीकी दौरे के अलावा कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की कप्तानी की भी तारीफ की और उन्होंने कहा ” विराट कोहली बहुत अच्छे कप्तान हैं और वह अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी रखते हैं, उन्हें पता है कि किस खिलाड़ी को किस परिस्थिति में क्या करने के लिए बोलना चाहिए। विराट कोहली हमेशा बड़ा लक्ष्य लेकर चलते हैं और उसे पूरा करने की चाहत भी रखते हैं।

Also See- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इस बड़े खिलाड़ी की हुई भारतीय टीम में वापसी