दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले रविंद्र जडेजा ने दिया बड़ा बयान कहा टीम में मेरी जगह पक्की नहीं

दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले रवींद्र जडेजा ने कहा कि उन्हें जनवरी में होने वाले दक्षिण अफ्रीकी दौरे में प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह पक्की नजर नहीं आ रही है

नई दिल्ली: अगले साल जनवरी में भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर जाएगी और इस दौरे से पहले ही भारतीय टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाजों की प्लेइंग इलेवन में जगह पक्की नजर नहीं आ रही है। हाल ही में इसी के बारे में रविंद्र जडेजा से भी पूछा गया और उन्होंने इस बात का शानदार तरीके से जवाब देते हुए कहा की टीम में सेलेक्ट हो ना या नहीं होना मेरे हाथ में नहीं है। अगर दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर मुझे टीम में शामिल किया गया तो मैं निश्चित रूप से अपना सौ पर्सेंट देने की कोशिश करूंगा।

इसके अलावा रविंद्र जडेजा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन को सेलेक्ट करते समय हमें दक्षिण अफ्रीकी टीम पर भी ध्यान देना होगा। अगर दक्षिण अफ्रीकी टीम में स्पिन खेलने वाले अच्छे बल्लेबाज नहीं है तो निश्चित रूप से हमारी प्लेइंग इलेवन में दो स्पिन गेंदबाज खेलेंगे। लेकिन अगर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज भारतीय स्पिन गेंदबाजों को अच्छी तरह से खेलते हैं तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में तीन या चार तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जा सकता है और वैसे भी दक्षिण अफ्रीका पिचे तेज गेंदबाजों के लिए ज्यादा मददगार होती है।

हाल ही में रविंद्र जडेजा से पहले भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक इंटरव्यू दिया था और उन्होंने इस इंटरव्यू में भी कहा था कि दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर हम दो स्पिन गेंदबाजों के साथ नहीं उतर सकते हैं। हमें हमारी टीम का संतुलन बनाए रखना होगा और हमें इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि विरोधी टीम में कौन-कौन से बल्लेबाज शामिल है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और इस टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुरू हो गया है जबकि दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जा रहा है। दूसरे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने शानदार प्रदर्शन किया है और इन दोनों ने मिलकर श्रीलंका की पहली पारी में 7 बल्लेबाजों का शिकार किया है।

सम्बंधित ख़बरे