RCB vs CSK : RCB को 5 विकेट से हराकर CSK टॉप पर, धोनी ने खेली कप्तानी पारी

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। CSK ने ने 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट पर 207 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

आईपीएल:- कल रात आईपीएल में RCB और CSK के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें CSK ने RCB को 5 विकेट से हराकर अंकतालिका में टॉप स्थान हासिल कर लिया है। टॉस हारने के बाद टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी RCB की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। CSK ने ने 2 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट पर 207 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया।

RCB की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके कप्तान विराट कोहली को टीम के कुल स्कोर 35 रन पर ही वापिस पविलियन लौटना पड़ा। उन्होंने 15 गेंदों में 3 चौकों के साथ 18 रन बनाए। उन्हें शार्दुल ठाकुर की गेंद पर रविंद्र जडेजा ने कैच आउट किया।

यह भी पढ़ें:-मुश्किलों से घिरी दिल्ली को एक और झटका, कप्तान गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्तानी

कोहली के आउट होने के बाद डिकॉक और डिविलियर्स ने छक्कों में बात करना शुरू किया और 53 गेंद में ही 103 रन की साझेदारी कर डाली। डिकॉक 37 गेंद में 1 चौका और 4 छक्के की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ड्वेन ब्रावो ने अपनी गेंद पर कैच आउट किया।

डिविलियर्स ने जमकर 360 डिग्री शॉट्स का प्रदर्शन किया। उन्होंने महज 30 गेंद का सामना करते हुए 68 रन बनाए। इसमें 2 चौके और 8 छक्के लगाये। उन्हें ताहिर ने आउट किया। उनके आउट होने के बाद RCB ताश के पत्तो की तरह बिखर गई और अंततः 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 205 रन बना सकी।

CSK को अपनी बैटिंग के पहले ओवर की अंतिम गेंद पर ही शेन वाटसन का विकेट खोना पड़ा। उन्हें पवन नेगी ने चलता किया। उसके बाद एक छोर पर अंबाती रायडू टिके रहे तो दूसरे छोर से लगातार विकेट गिरते रहे। सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स और रविंद्र जडेजा बिना कुछ खास किये पविलियन लौट गए। उसके बाद क्रीज पर आये कप्तान धोनी ने सम्भलकर खेलना शुरू किया। 18वे ओवर की अंतिम गेंद पर अंबाती रायडू रन आउट हो गए। रायडू ने 53 गेंद खेलकर 3 चौकों और 8 छक्कों की मदद से 82 रन बनाए।

यह भी पढ़ें:-आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

धोनी और ड्वेन ब्रावो ने अंत में CSK को जीत दिला दी। ब्रावो ने 7 गेंद में नाबाद 14 रन बनाए। धोनी ने 34 गेंद में 70 रन बनाए और इस मैच जिताऊ पारी में 1 चौका और 7 छक्के जड़े। धोनी की इस बेहतरीन पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया। इस जीत के साथ ही CSK अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

सम्बंधित ख़बरे