वेस्टइंडीज के खिलाफ़ वनडे सीरीज में भुवी और बुमराह को आराम दिए जाने पर बोले विराट कोहली, दिया यह बड़ा कारण

वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है।

गुवाहाटी: वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया था। भुवनेश्वर और बुमराह को आराम दिए जाने के बाद सोशल मीडिया पर बहुत सी अराजकता फैलाने वाली बातें चल रही थी।

लेकिन आज भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले वनडे मैच से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर को आराम दिए जाने का कारण बताते हुए इन सभी बातों पर विराम लगा दिया है।

युवा ख़लील अहमद को मौका देना है बड़ी वजह

Virat Kohli and Bhuvneshwar Kumar
Photo Source: The Indian Express

टाइम ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने बताया कि बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को टीम की प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया है।

इस रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने कहा कि हमें भारतीय टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को आजमाने की जरूरत है। क्योंकि जहीर खान और आशीष नेहरा की रिटायरमेंट के बाद भारतीय टीम को खलील अहमद के रूप में बाएं हाथ का तेज गेंदबाज मिला है। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार फ्रंट लाइन गेंदबाज है। वही ख़लील अहमद अपनी गेंदबाजी में वेराइटी दिखाते है।

पहले वनडे के लिए ख़लील को मिली है 12 सदस्य टीम में जगह

Khalil Ahmad
Photo Source: Times Of India

वेस्टइंडीज के खिलाफ कल गुवाहाटी में होने वाले पहले वनडे मैच के लिए खलील अहमद को 12 सदस्य टीम इंडिया में जगह दी गई है। खलील अहमद के अलावा उमेश यादव और मोहम्मद शमी दो अन्य तेज गेंदबाज है। आज हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली के हाव भाव को देखते हुए यह लग रहा है कि कल होने वाले वनडे मैच में खलील अहमद खेलते नजर आएंगे।

सम्बंधित ख़बरे