जानिए आख़िर क्यो विराट कोहली ने अपनी शादी में भारतीय टीम के किसी खिलाड़ी को नहीं बुलाया

कल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अनुष्का शर्मा के साथ सात फेरे लिए थे

न्यूज़डेस्क: कल भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ शादी कर ली है। जब से विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम लिया था तब से ही विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की अफवाह बहुत तेज थी। लेकिन कल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने रात 9:00 बजे अपने शादी को कंफर्म किया।

कल हुई विराट कोहली की शादी में खास बात यह रही कि विराट कोहली की शादी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के परिवार के अलावा किसी भी बाहरी व्यक्ति को आमंत्रित नहीं किया गया था। विराट कोहली की शादी में विराट कोहली ने क्रिकेट जगत में से सिर्फ अपने कोच को ही अपनी शादी में आमंत्रित किया था। विराट कोहली के कोच के अलावा क्रिकेट जगत का एक भी खिलाड़ी विराट कोहली की शादी में आमंत्रित नहीं था।

लेकिन अब आप सोच रहे होंगे कि विराट कोहली ने अपनी शादी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ियों को भी आमंत्रित क्यों नहीं किया। तो जानिए, इसकी सबसे बड़ी वजह थी जहां पर विराट कोहली की शादी हुई वह जगह। विराट कोहली की शादी मिलान के बार्गो फिनोचिता रिजॉर्ट में हुई थी।

बार्गो फिनोचिता रिजॉर्ट मिलान

ऊपर जो फोटो में जगह दिखाई गई है यह ही इटली के मिलान का बार्गो फिनोचिता रिजॉर्ट है और यही पर कल विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी हुई थी। इस रिसोर्ट की खास बात यह है कि यह रिजॉर्ट सिर्फ और सिर्फ खास मेहमानों के लिए बना है। इस रिसोर्ट में सिर्फ 22 कमरे हैं जिनमें एक बार में सिर्फ 44 में मेहमान ही ठहर सकते हैं। यह रिजॉर्ट दुनिया के सबसे महंगे रिजॉर्ट में से एक है।

इसलिए इस रिजॉर्ट की इन खासियतों के कारण की विराट कोहली ने शायद भारतीय टीम और अन्य प्रमुख क्रिकेट के खिलाड़ियों को अपनी शादी में आमंत्रित नहीं किया था। क्योंकि अगर विराट कोहली भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों समेत महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को अपनी शादी में आमंत्रित करते हैं तो यहां पर 44 लोगों की जगह 400 लोग हो जाते। इस कारण विराट कोहली ने 21 दिसंबर को अपनी शादी का रिसेप्शन भी रखा है। विराट कोहली की रिसेप्शन पार्टी का कार्ड यह है।

विराट कोहली की रिसेप्शन पार्टी का कार्ड

इसके अलावा विराट कोहली के द्वारा भारतीय टीम को अपनी शादी में आमंत्रित नहीं किया जाने का एक और कारण है और वह कारण है कि फिलहाल भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। अगर विराट कोहली अपनी शादी में भारतीय टीम के खिलाड़ियों को आमंत्रित करते हैं तो श्रीलंका के खिलाफ जारी एकदिवसीय सीरीज में भारतीय टीम का कार्यक्रम गड़बड़ा जाता और इसके लिए बीसीसीआई खिलाड़ियों को कभी भी मंजूरी नहीं देती।

खेर कुछ भी हो अब विराट कोहली और अनुष्का शर्मा एक दूसरे के हो चुके हैं और 21 दिसंबर को होने वाली रिसेप्शन पार्टी में हम सभी को भारतीय टीम के सभी क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर, इसके अलावा कई इंटरनेशनल क्रिकेटर विराट कोहली की रिसेप्शन पार्टी में देखने को मिलेंगे।

सम्बंधित ख़बरे