INDvWI: शतक से चूकने के बावजूद रिषभ पंत ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बने साल 2018 में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ रिषभ पंत ने 92 रनों की शानदार पारी के दौरान 4 छक्के लगाए थे।

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबा रिषभ पंत अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का दूसरा शतक बनाने से चूक गए। पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन में रिषभ पंत भारत की पहली पारी में 92 में रन बनाकर आउट हो गए।

रिषभ पंत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 92 रनों की पारी के दौरान 8 चौके और 4 छक्के लगाए। इसके साथ ही रिषभ पंत साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रिषभ पंत ने आज वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए गए चार छक्कों को मिलाकर अब तक टेस्ट क्रिकेट में 10 छक्के लगा दिए हैं।

रिषभ पंत से पहले साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मेंडिस के नाम था। मेंडिस ने साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में 7 मैचों में 7 छक्के लगाए हैं।

पहली बार नर्वस 90 पर हुए आउट

साल 2018 में टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने के रिकॉर्ड के अलावा रिषभ पंत ने एक और अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रिषभ पंत भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जो भारतीय सरजमीं पर पहले टेस्ट मैच में नर्वस 90 का शिकार बने।

रिषभ पंत में अब तक अपने टेस्ट करियर में चार टेस्ट मैच खेले हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पहला टेस्ट मैच रिषभ पंत का भारतीय सरजमीं पर पहला टेस्ट मैच है इससे पहले रिषभ पंत ने तीनो टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में खेले थे।