रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ बना डाला यह बड़ा रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शतकीय साझेदारी की है

मोहाली: आज भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में श्रीलंकाई टीम ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन इस बार भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने श्रीलंकाई कप्तान के इस फैसले को गलत साबित किया और पहले विकेट के लिए भारतीय टीम को ठोस शुरुआत देते हुए शतकीय साझेदारी निभाई।

इस शतकीय साझेदारी के साथ ही रोहित शर्मा और शिखर धवन ने वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है। रोहित शर्मा और शिखर धवन की यह अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट में भारत की ओर से बाहरवीं शतकीय साझेदारी है। वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने भी अपने करियर के दौरान भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत करते हुए 12 शतकीय साझेदारी की थी।

सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर है इस मामले में सबसे आगे

लेकिन अगर बात की जाए भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक साझेदारी करने के मामले की तो इस मामले में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर आते हैं। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने करियर में भारतीय टीम के लिए बहुत से एकदिवसीय मैचों में पारी की शुरुआत की। सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने कई मैचों में भारत को ठोस शुरुआत देते हुए 21 बार शतकीय साझेदारी निभाई थी।