क्रिस गेल को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बने सिक्सर किंग, ऐसा करने वाले बने विश्व के पहले बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में है

एडिलेड: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ते हुए नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा विश्व की किसी एक टीम के खिलाफ सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

Rohit Sharma 100
Photo Source: BCCI

रोहित शर्मा ने एडिलेड वनडे मैच में अपनी पारी के दौरान 2 छक्के लगाये और इन दो छक्कों के साथ ही रोहित शर्मा के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 89 छक्के हो गए हैं और रोहित शर्मा विश्व क्रिकेट में किसी एक टीम के खिलाफ सभी फॉर्मेट्स में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था। क्रिस गेल ने इंग्लैंड के खिलाफ सभी फॉर्मेट में 88 छक्के लगाए हैं।

Krish gayle
क्रिस गेल © CricketCountry

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में है और सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा ने 133 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी, वही आज एडिलेड में खेले जा रहे दूसरे वनडे में भी रोहित शर्मा ने 43 रनों की उपयोगी पारी खेली।

Indian Team Bhuvi
Photo Source: Twitter

बताते चलें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच डिलीट में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को 299 रनों के विशाल लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया के 299 रनों के लक्ष्य के जवाब में भारतीय टीम यह खबर लिखे जाने तक 2 विकेट खोकर 103 रन बना चुकी है। कप्तान विराट कोहली 23 और अंबाती रायडू 0 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है।

Play and Win: पांच आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ Paytm कैश, जल्दी कीजिये ऑफर सीमित समय के लिए

सम्बंधित ख़बरे