गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ शिखर धवन और रोहित शर्मा ने अपने नाम किया यह बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एशिया कप 2018 के सुपर 4 के मैच में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शतकीय पारियां खेली थी

पाकिस्तान के खिलाफ कल खेले गए सुपर फोर के मुकाबले में भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीत दर्ज की थी। पाकिस्तान के खिलाफ हुई इस मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा ने शतकीय पारियां खेली थी। शिखर धवन ने 114 रन और रोहित शर्मा ने 112* रन बनाए थे।

पहले विकेट के लिए 210 रनों की साझेदारी की थी

Rohit Sharma and Sikhar Dhawan
Photo Source: ICC/BCCI

पाकिस्तान के खिलाफ कल खेले गए मुकाबले में शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की रिकॉर्ड ब्रेकिंग साझेदारी की थी। रोहित शर्मा और शिखर धवन की इस रिकॉर्ड ब्रेकिंग साझेदारी का अंत शिखर धवन के रन आउट के रूप में हुआ था। इस 210 रनों की साझेदारी के साथ ही रोहित शर्मा और शिखर धवन ने गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

वीरेंद्र सहवाग-गौतम गंभीर रह गए पीछे

Photo Source: BCCI

बात यहां पर रनों का पीछा करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी की हो रही है। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने साल 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में लक्ष्य का पीछा करते हुए 201 रनों की साझेदारी की थी जो कि भारतीय क्रिकेट इतिहास में सर्वाधिक थी।

लेकिन कल शिखर धवन और रोहित शर्मा ने 210 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड भी शिखर धवन और रोहित शर्मा के नाम हो गया है।