सौरव गांगुली को पीछे छोड़ रोहित शर्मा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, सचिन के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे

वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई में खेले जा रहे चौथे मैच में रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर एक दिवसीय क्रिकेट में 21वा शतक लगाया है।

मुंबई: भारत और वेस्टइंडीज के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे वनडे सीरीज के चौथे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 21वा एकदिवसीय शतक लगाया। मुंबई में खेले जा रहे चौथे मैच में रोहित शर्मा ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 162 रनों की पारी।

रोहित शर्मा का यह एकदिवसीय क्रिकेट में 21वां शतक हैं और इन 21 शतकों में से 19 शतक रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर लगाए हैं।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक शतक के मामले में दूसरे नंबर पर पहुचे

मुंबई में खेले जा रहे मैच में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज 19वा शतक लगाया। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली को पीछे छोड़ भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। सौरव गांगुली ने भी अपने करियर के दौरान के सलामी बल्लेबाज के तौर पर 19 शतक लगाए थे।

भारत की तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक शतक लगाने का रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर भारत की तरफ से 45 शतक लगाए थे।

सम्बंधित ख़बरे