IND VS NZ- टी-20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा ऐसा करते ही छोड़ देंगे विराट कोहली को पीछे

भारत के लिए कप्तानी करते हुए टी-20 मैचों में जीत के मामले में रोहित शर्मा के पास है विराट कोहली को पीछे करने का मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट के उपकप्तान रोहित शर्मा को कप्तानी बड़ी ही रास आती है। रोहित शर्मा ने जहां-जहां कप्तानी का जिम्मा उठाया है वहां सफलता ने उनके कदम चूमे हैं।

हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा कप्तानी में बहुत हिट हुए हैं। तभी तो उनकी कप्तानी में आईपीएल के तीन खिताब के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में एशिया कप और निदहास ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में जीत मिली है।

Rohit Sharma
Photo Source: IPLT20/BCCI

न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में है। 6 फरवरी से शुरू हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए एक और टूर्नामेंट अपने नाम करने की कोशिश करेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये टी-20 सीरीज रोहित शर्मा के लिए बहुत ही खास है क्योंकि इस सीरीज जीत में रोहित शर्मा की कप्तानी में चार चांद लगा देगी जो उन्हें विराट कोहली से भी बेस्ट टी-20 कप्तान बना देगी।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Photo Source: BCCI

जी हां रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज में दो मैच जीतने के साथ ही भारत की कप्तानी करते हुए विराट कोहली से ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन जाएंगे।

Rohit Sharma and Virat Kohli
Photo Source: DNA India

विराट कोहली जहां 20 मैचों में भारत की कप्तानी करते हुए 12 मैच जीतने में सफल रहे हैं तो उन्हें 7 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। तो वहीं रोहित शर्मा अब तक 12 टी-20 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं जिसमें उन्होंने 11मैच में जीत हासिल की है तो केवल 1 मैच में ही विफलता मिली है। ऐसे में रोहित अपनी कप्तानी में 2 मैच और जीतने के साथ ही विराट से सफल कप्तान बन जाएंगे।

सम्बंधित ख़बरे