तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा लगायेंगे रिकार्ड्स की झड़ी, सचिन समेत इन चार दिग्गज बल्लेबाजों को छोड़ सकते है पीछे

रोहित शर्मा ने गुवाहाटी वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी।

पुणे: भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला कल महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पुणे में खेला जाएगा। भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल होने वाले इस तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास वनडे क्रिकेट में बड़े रिकार्ड्स बनाने का मौका होगा।

रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ़ जारी वनडे सीरीज में शानदार फॉर्म में है। रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ़ पहले वनडे मैच में नाबाद 152 रनों की पारी खेली थी। लेकिन दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा 4 रन बनाकर ही आउट हो गए थे। लेकिन कल होने वाले तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा से एक बार फिर पहले वनडे जैसा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रॉस टेलर और यूनिस खान को छोड़ सकते है पीछे

Rohit Sharma and Virat Kohli
Photo Source: BCCI

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा में अब तक 190 एकदिवसीय मैचों में 7221 रन बनाए हैं और कल होने वाले तीसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा अच्छा खेलते है तो वह वनडे में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रॉस टेलर और यूनिस खान को पीछे छोड़ देंगे। रॉस टेलर ने वनडे क्रिकेट में 7262 तथा यूनिस खान ने 7249 रन बनाए है।

सर्वाधिक शतक के मामले में सईद अनवर और हर्शेल गिब्स की बराबरी

Rohit Sharma
Photo Source: ICC/BCCI

रोहित शर्मा ने अब तक वनडे क्रिकेट में 20 शतक लगाए हैं और अगर रोहित शर्मा पुणे वनडे में शतक लगाते हैं तो वह वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में शहीद अनवर और हर्शेल गिब्स की बराबरी पर पहुंच जाएंगे। सईद अनवर और हर्शेल गिब्स ने अपने वनडे करियर में 21 शतक लगाए थे।

भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

Rohit Sharma Six
Image Credit: India Today

रोहित शर्मा ने अब तक 190 वनडे मैचों में 194 छक्के लगाए हैं और कल होने वाले वनडे मैच में रोहित शर्मा 2 छक्के लगा देते हैं तो वह भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। इस मामले में रोहित शर्मा सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। सचिन तेंदुलकर ने 195 छक्के लगाए है।

आपको बता दें कि भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। महेंद्र सिंह धोनी ने 329 वनडे मैचों में 217 छक्के लगाए है।

सम्बंधित ख़बरे