रोहित शर्मा ने रचा इतिहास वनडे क्रिकेट में बने 6 हजारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे अंतिम और पांचवे वनडे के दौरान रोहित शर्मा ने शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 14 वां शतक लगाया। इसी दौरान रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में 6000 रन बनाने का कारनामा किया।

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर में 169* मैच के 6000 रन पूरे किये। इस दौरान रोहित शर्मा ने 14 शतक और 35 अर्धशतक लगाए। इस दौरान रोहित शर्मा का औसत 44.12 का रहा जबकि रोहित शर्मा का औसत शुरुआती 3000 रन में औसत 36.58 का रहा। वही रोहित शर्मा का वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 264 रन रहा। इसी दौरान रोहित शर्मा ने भारतीय जमीन पर 2000 रन भी पूरे किये।

रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय शतकीय पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6वा शतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले रोहित शर्मा दूसरे भारतीय खिलाड़ी बने। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक सचिन तेंदुलकर ने लगाए। सचिन तेंदुलकर ने रोहित शर्मा के खिलाफ 9 शतक लगाएं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच शतक लगाए।

रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में अब तक की उपलब्धियां हासिल की है।

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे श्रृंखला में पहले तीन मैच जीतकर पहले ही सीरीज अपने कब्जे में कर ली। भारतीय टीम आज का मैच जीतकर वनडे रैंकिंग में फिर से नंबर वन का ताज हासिल करेगी।

Related Posts