Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

IND vs NZ: ऑकलैंड टी20 जीतकर रोहित शर्मा ने कप्तानी के मामले में इन दिग्गजों के बीच बनायी जगह

रोहित शर्मा ने ऑकलैंड की जीत के साथ ही कप्तान के तौर पर 14 मैचों में हासिल की 12वीं जीत

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली क्या नहीं खेल रहे हैं स्टेंड इन कैप्टन रोहित शर्मा के लिए न्यूजीलैंड दौरा एक बड़ा कप्तानी रिकॉर्ड का गवाह बना है। रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर यहां टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बड़े शिखर पर पहुंच गए हैं।

Rohit Sharma, Team India
Photo Source: BCCI

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज का ऑकलैंड में खेला गया दूसरा मैच 7 विकेट से जीता। रोहित शर्मा की कप्तानी में इस शॉर्टेस्ट फॉर्मेट में भारतीय टीम को मिलने वाली ये 12वीं जीत रही।

इस जीत के साथ ही कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल टी-20 फॉर्मेट में सबसे कम मैचों में 12 जीत हासिल करने वाले संयुक्त रूप से पहले कप्तान बन गए हैं। इंटरनेशनल टी-20 फॉर्मेट में 14 मैचों के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान सरफराज अहमद ने भी 12-12 मैच जीते थे।

Rohit Sharma and Kuldeep Yadav
Photo Source: ICC

रोहित शर्मा ने 12 मैच जीतने के साथ ही ये खास रिकॉर्ड बनाया। इसके अलावा भारत के कप्तान विराट कोहली को जहां कप्तान के रूप में 12 टी-20 मैच जीत के लिए 20 मैच खेलने पड़े थे तो वहीं रोहित ने ये काम 14 मैचों में ही कर लिया। यहां एक रिकॉर्ड आपके सामने रखना और जरूरी है।

विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज कप्तान कहे जाते हैं। इन दोनों ने भारत के लिए जब 14-14 मैचों में कप्तानी की थी तो इन्होंने समान रूप से 8-8 मैच जीते थे तो रोहित इनसे काफी आगे 12 मैच जीतने में सफल रहे।