मुंबई वनडे में 162 रनों की पारी खेल रोहित शर्मा ने तोड़ दिए यह 6 बड़े रिकार्ड्स

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में टीम इंडिया का सलामी बल्लेबाज हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। इस मैदान पर तूफानी बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 137 गेंद पर 162 रन की पारी खेल डाली।

मुंबई: ब्रेबोन स्टेडियम में खेलें जा रहे चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शनदार बल्लेबाजी करते हुए 137 गेंदों में 162 रनो की विस्फोटक पारी खेली। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को देखते हुए लग रहा था कि रोहित शर्मा इस मैच में अपने वनडे क्रिकेट का चौथा दोहरा शतक जड़ देंगे। लेकिन फिर एश्ले नर्स की गेंद पर आउट हो गए और दोहरा शतक लगाने से चूक गए।

दोहरे शतक से चुकने के बावजूद रोहित शर्मा ने मुंबई वनडे में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की तरफ से 6 बड़े रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए है।

#1.  रोहित शर्मा ने शतकीय पारी के दौरान 20 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक छक्कों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। रोहित के नाम अब वनडे क्रिकेट में 198 छक्के हो गए हैं। सचिन के नाम 195 छक्के दर्ज थे।

#2. वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे तेज 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया चौथे बल्लेबाज बन गए है।

#3. मुंबई वनडे में रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज 19वा शतक लगाया। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज सौरव गांगुली को पीछे छोड़ भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज के तौर पर सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

#4. रोहित शर्मा ने मुंबई वनडे में अपने करियर का 21वा शतक लगाया। इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने वनडे में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में पाकिस्तान के सईद अनवर और दक्षिण अफ़्रीकी हर्शेल गिब्स को पीछे छोड़ दिया। सईद अनवर और हर्शेल गिब्स ने वनडे में 20-20 शतक लगाए थे।

#5. अन्तर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 21 शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा ने 192 वनडे पारियो में 21 शतक पुरे किये है। वही सचिन तेंदुलकर ने 200 पारियो में 21 शतक पुरे किये थे।

#6. रोहित शर्मा ने आज सातवीं बार वनडे क्रिकेट में 150 से अधिक रनो की पारी खेली। यह वनडे क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाये गए सर्वाधिक 150+ रन है।

सम्बंधित ख़बरे