INDvSL: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, एक दिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले बने पहले बल्लेबाज

मोहाली में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया

मोहाली:  भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने एक दिवसीय क्रिकेट का तीसरा दोहरा शतक लगा दिया है।  विश्व क्रिकेट में रोहित शर्मा एकमात्र ऐसे बल्लेबाज है जिन्होंने अबतक एक दिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाए हैं। रोहित शर्मा के अलावा कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है जिसने अभी तक एक दिवसीय क्रिकेट में 2 दोहरे शतक भी लगाए हैं।

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ आज अपनी तीसरे दोहरे शतक पारी में विस्फोटक तरीके से बल्लेबाजी करते हुए 11 छक्के और 13 चौकों की मदद से 200 रन पूरे किए। आज श्रीलंका के खिलाफ दोहरे शतक से पहले रोहित शर्मा दो दोहरे शतक लगा चुके हैं।

रोहित शर्मा ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए शानदार मुकाबले में रोहित शर्मा ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद रोहित शर्मा ने अपने करियर का दूसरा दोहरा शतक श्रीलंका के खिलाफ साल 2014 में कोलकाता के ईडन गार्डन में लगाया था। रोहित शर्मा ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए से लगाए गेंदबाजों की जमकर वाट लगाई थी और इस मैच में 264 रनों की भीमकाय पारी खेली थी।

सम्बंधित ख़बरे