पाकिस्तान के खिलाफ़ रोहित शर्मा ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, बना डाले 06 बड़े रिकार्ड्स

एशिया कप में सुपर फ़ॉर के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी

कल एशिया कप में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया था और कल हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने करियर का 19 वां शतक लगाते हुए नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी। अपनी इस पारी के साथ ही रोहित शर्मा ने बहुत सारे रिकार्ड धराशाई कर दिया है।

पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान के तौर लगातार 2 बार 50 से ज्यादा रन 

कल रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ 111* रन बनाए थे। इसके अलावा ग्रुप स्टेज में पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 52 रन की पारी खेली थी। इन दो पारियों के साथ ही रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे ऐसे कप्तान बन गए है जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 2 मैच 2 बाद 50 से ज्यादा रन बनाए हो।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 छक्के

Rohit Sharma
Photo Source: ICC/BCCI

कल रोहित शर्मा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान 4 छक्के लगाए। इसी के साथ रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 300 छक्के लगाने वाले दूसरे भारतीय बन गए है।

एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 19 शतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज

कल पाकिस्तान के खिलाफ़ रोहित शर्मा ने अपने एकदिवसीय करियर का 19वा शतक लगाया। रोहित शर्मा ने यह 19वा शतक 181वी एकदिवसीय पारी में लगाया। यह एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 19 शतक की लिस्ट में चौथा सबसे तेज है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर दूसरे सबसे तेज 5000 रन

Rohit Sharma Plying Shot
Photo Source: ICC/BCCI

एकदिवसीय क्रिकेट में रोहित शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर 5000 रन पूरे कर लिए है  रोहित ने यह 102 पारियों में किया। जो कि विश्व मे दूसरा सबसे तेज प्रदर्शन है।

पाकिस्तान के खिलाफ़ लगातार 2 मैच जीतना

रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे कप्तान बन गए है जिन्होंने अपने कप्तानी डेब्यू के बाद से पाकिस्तान के खिलाफ़ खेले दोनो मैचों में जीत दर्ज की है।

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले पांचवे सबसे तेज बल्लेबाज

कल रोहित शर्मा ने अपनी 181वी पारी में अपने 7000 वनडे रन पूरे किये। इसके साथ ही रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले पांचवे बल्लेबाज बन गए है।