किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ रोहित शर्मा बना सकते हैं यह बड़ा रिकॉर्ड

IPL 2018 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस बाहर होने की कगार पर है

Mumbai: IPL 2018 में आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब का आमना सामना होगा। पिछले तीन मैच हारकर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनेेेे लिए प्लेऑफ की राह मुश्किल कर ली है। वहीं दूसरी तरफ मुंबई इंडियंस की टीम के लिए भी प्लेऑफ की राह बहुत कठिनहै। मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2018 में शुरूआती मैच हारने के बाद शानदार वापसी की थी लेकिन राजस्थान रॉयल्स मैच हारने के कारण मुंबई इंडियंस को झटका लगा था।

वही मुंबई इंडियंस की टीम को हराने वाली राजस्थान रॉयल्स भी कल कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपना मुकाबला हार गई और इस कारण अब राजस्थान रॉयल्स का भी IPL के प्लेऑफ में पहुंचना बहुत कठिन हो गया है। लेकिन पिछली बातों को भुलाकर मुंबई इंडियंस आज अपने होमग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम पर किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच खेलेगी और आज होने वाले इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा 2 बड़े रिकार्ड्स बना सकते हैं। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश

महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ बन सकते हैं सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज

Photo Source: Sportzpicz

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने अब तक 171 IPL मैचों में 185 छक्के लगाए हैं वहीं रोहित शर्मा ने भी 171 मैचों में 184 छक्के लगाए हैं। आज होने वाले मुकाबले में अगर रोहित शर्मा 2 छक्के लगाते हैं तो रोहित शर्मा IPL में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले क्रिस गेल के बाद दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे।

महेंद्र सिंह धोनी के अलावा आज रोहित शर्मा एबी डिविलियर्स को भी पीछे छोड़ देंगे। एबी डिविलियर्स ने भी अब तक IPL में 185 छक्के लगाए हैं।

● रोहित शर्मा बना लेंगे 4500 रन

Rohit Sharma IPL 2015
Photo Source: LiveMint

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा अपने IPL करियर के 4500 रन पूरे कर सकते हैं। रोहित शर्मा ने आईपीएल में अब तक 4474 रन बनाए हैं। अगर रोहित शर्मा आज अपने IPL करियर के 4500 रन पूरे कर लेते हैं तो वह ऐसा करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे। रोहित शर्मा से पहले भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली(4932) और सुरेश रैना(4855) IPL में 4500 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश

सम्बंधित ख़बरे