श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में रोहित शर्मा ने बना दिये यह तीन बड़े रिकार्ड्स

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया था

मोहाली: भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में खेले जा रहे दूसरे एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने एक दिवसीय क्रिकेट की 16वी सेंचुरी बनाई है। रोहित शर्मा का यह अपने कप्तानी में दूसरा ही मैच था और उन्होंने अपनी कप्तानी के दूसरे ही मैच में शतक लगाकर गौतम गंभीर और विराट कोहली की बराबरी कर ली है। इन दोनों क्रिकेटर्स ने भी अपनी कप्तानी के दूसरे मैच में शतक लगाए थे।

यह भी पढ़े: INDvSL 2nd ODI: रोहित शर्मा के दोहरे शतक की बदौलत भारतीय टीम ने श्रीलंका को 393 रनों का पहाड़नुमा लक्ष्य दिया

## एक दिवसीय क्रिकेट में शतक लगाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा ने आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में अपने एक दिवसीय क्रिकेट का 16 वां शतक लगाया और इस शतक के साथ ही रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ दिया है। वीरेंद्र सहवाग ने अपने एक दिवसीय क्रिकेट के दौरान 15 शतक लगाए थे। भारत की ओर से एकदिवसीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक लगाने के मामले में भी रोहित शर्मा अब चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और विराट कोहली मौजूद है।

यह भी पढ़े: INDvSL: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, एक दिवसीय क्रिकेट में 3 दोहरे शतक लगाने वाले बने पहले बल्लेबाज


## कप्तान के रूप में सबसे कम मैचों में शतक

आज रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में श्रीलंका के खिलाफ दूसरा एक दिवसीय मैच खेल रहे है और उन्होंने अपनी कप्तानी के दूसरे ही मैच में शतक लगा दिया है। इसके साथ ही रोहित शर्मा अब विराट कोहली और गौतम गंभीर के साथ कप्तान के रूप में सबसे कम मैचों में शतक लगाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारत की ओर से कप्तान के रूप में सबसे कम मैचों में शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन तेंदुलकर ने अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में शतक लगा दिया था।


## एक साल में सर्वाधिक शतक लगाने वाले सलामी बल्लेबाज

आज भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने साल 2017 में एक दिवसीय क्रिकेट का छठा शतक लगाया और इसके साथ ही रोहित शर्मा 1 साल में 6 शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय सलामी बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा से पहले सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर यह कारनामा कर चुके हैं। सौरव गांगुली ने 1 साल में 6 शतक सन 2000 में लगाए थे। वही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर यह कारनामा 2 बार कर चुके हैं सचिन तेंदुलकर ने सन 1996 और 1998 में 1 साल में 6 शतक लगाए थे।


 

सम्बंधित ख़बरे