जब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगाई हैट्रिक

जब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने लगाई हैट्रिक

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा

 भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी अपने हाथ आजमाए हे  और अपनी गेंदबाजी में शानदार रिकॉर्ड भी बनाए हैं वैसे रोहित शर्मा क्रिकेट में बल्लेबाज के तौर पर प्रसिद्ध है रोहित शर्मा एकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट में दो दोहरे शतक लगाए हैं।

 क्रिकेट  इतिहास में रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वनडे में सर्वाधिक निजी स्कोर भी बनाया है रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए हैं रोहित शर्मा ने इनके अलावा भी बल्लेबाजी में खूब हाथ आजमाए और अच्छा खेल दिखाया है रोहित शर्मा एक बल्लेबाज के तौर पर क्रिकेट खेलते हैं।

यह भी पढ़े Champions trophy में टाई मैच का फैसला होगा सुपर ओवर से और भी कई नियम होंगे लागू2017

रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी कुछ कम नहीं किया है रोहित शर्मा ने गेंदबाजी में वह रिकॉर्ड बनाए हैं जो अच्छे से अच्छा गेंदबाज नहीं बना सकता तो आइए जानते हैं रोहित शर्मा का वह जादुई स्पेल जिसमें उन्होंने 2 ओवर में 6 रन देकर चार विकेट लिए।

 रोहित शर्मा ने ipl के दूसरे सीजन में डेक्कन चार्जर्स vs मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मैच में अपनी पहली हैट्रिक बनाएं और अपनी टीम को मैच जिताया। जी हां जब रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों को एक के बाद एक आउट कर अपनी टीम को मैच जितवा दिया जब डेक्कन चार्जर्स मैच में हारने की पोजीशन पर आ गई थी जब रोहित शर्मा नहीं अपना एक जादुई स्पेल डाला रोहित शर्मा पारी का 15वा ओवर लेकर आये तो मुम्बई इंडियन्स को 26 गेंदों पर 43 रनों की जरुरत थी।

इस ओवर की 5वी गेंद पर अभिषेक नायर को बोल्ड किया इसके बाद आये हरभजन सिंह को ओवर की आखरी बॉल पर बोल्ड कर दिया अब रोहित शर्मा अपनी पहली हैट्रिक से बस एक कदम दूर थे और अब रोहित शर्मा 17वा ओवर लेकर आये और अपनी पहली गेंद पर जेपी डुमिनी को विकेटकीपर गिलक्रिस्ट के हाथों कैच करा कर आउट किया जो की अर्द्ध शतक पूरा कर चुके थे।

इस तरह रोहित शर्मा ने अपनी पहली हैट्रिक पूरी की।

Related Posts