बुमराह-भुवनेश्वर को आईपीएल में नहीं खिलाने की बात पर टकराये रोहित शर्मा और विराट कोहली, जानें क्या है पूरा मामला

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली आईपीएल 2019 में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देना चाहते है।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अगले साल होने वाले आईपीएल 2019 में भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम देना चाहते हैं। विराट कोहली ने अपनी यह बात हैदराबाद में हुई बीसीसीआई की एक बैठक में कहीं। विराट कोहली ने कहा कि “आईपीएल के बाद क्रिकेट विश्व कप होना है इस कारण हमारी टीम के तेज गेंदबाजों को विश्राम दिया जाना चाहिए।

लेकिन विराट कोहली के इस फैसले को आईपीएल की फ्रेंचाइजीयो ने समर्थन नहीं दिया है। हैदराबाद में हुई बैठक में विराट कोहली के साथ साथ भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा भी मौजूद थे। इस बैठक में रोहित शर्मा की विराट कोहली के फैसले के पक्ष में नहीं थे।

क्या है पूरा मामला

Jasprit Bumrah, Bhuvaneshwar Kumar in for final 3 ODIs against West Indies
Photo Source: Zee News

अगले साल आईपीएल 2019 का आयोजन 29 मार्च से 19 मई तक होने वाला है और इसके बाद आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का आयोजन होने वाला है। विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को होगा। इस लिहाज से भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के बाद आराम करने के लिए सिर्फ 15 दिनों का समय मिलेगा। इसीलिए विराट कोहली चाहते हैं कि भारतीय टीम के मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल से आराम दिया जाना चाहिए।

रोहित शर्मा भी पूरी तरफ से विराट के समर्थन में नहीं

Rohit Sharma Prass Confrence
Photo Source: BCCI

आईपीएल 2019 में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिए जाने के फैसले पर रोहित शर्मा भी विराट कोहली खिलाफ नजर आए। रोहित शर्मा ने कहा कि “आईपीएल 2018 में अगर मुंबई इंडियंस अंतिम चार में पहुंचती है तो मैं जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में जरूर शामिल करूंगा। आपको बता दें कि रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं।

आईपीएल फ्रेंचाइजीयो ने भी नहीं किया विराट कोहली का समर्थन

virat kohli
Photo Source: IPLT20

आईपीएल 2019 में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को नहीं खिलाए जाने के विराट कोहली के फैसले को हैदराबाद में हुई बैठक में मौजूद अन्य अधिकारियों ने अजीब फैसला बताया। उन्होंने कहा कि आईपीएल ट्रेनर और टीम इंडिया के फिजियो एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं और अगले साल भी ऐसा ही होगा। मुख्य खिलाड़ियों को आईपीएल से आराम देने पर उनकी आईपीएल टीमों को भी नुकसान होगा।

सम्बंधित ख़बरे