IND vs WI: दूसरे वनडे मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ़ 1000 रन पूरे कर सकते है रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ़ एकदिवसीय क्रिकेट में 923 रन बनाए है

विशाखापट्टनम: भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। कल होने वाले दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने का मौका है।

रोहित शर्मा ने अब तक वेस्टइंडीज के खिलाफ 22 एकदिवसीय मैच खेले हैं और इस दौरान रोहित शर्मा ने 923 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित शर्मा का औसत लगभग 66 का रहा है। रोहित शर्मा ने गुवाहाटी वनडे मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 152 रनों की शतकीय पारी खेली थी। रोहित शर्मा का यह भारतीय सरजमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला शतक था।

रोहित शर्मा अब तक एकदिवसीय क्रिकेट मैच ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ 1000 रनों का आंकड़ा पार कर चुके हैं। रोहित शर्मा ने एकदिवसीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1593 और श्रीलंका के खिलाफ 1562 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अपने तीनो दोहरे शतक इन दोनों टीमों के खिलाफ़ ही लगाए है।

रोहित शर्मा से पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली और सौरव गांगुली वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन बना चुके हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ़ एकदिवसीय क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर ने सर्वाधिक 1573 रन बनाए है।

सम्बंधित ख़बरे