न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में रोहित शर्मा मैदान पर उतरते ही बना देंगे ये खास दोहरा शतक

न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा हेमिल्टन में होने वाले चौथे वनडे मैच में खेलेंगे अपने वनडे करियर का 200वां मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का चौथा वनडे मैच गुरुवार को हेमिल्टन में खेला जाएगा। हेमिल्टन में होने वाले इस चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम जहां अपने विजय रथ को बरकरार रखने उतरेगी तो वहीं मेजबान न्यूजीलैंड की टीम सम्मान की लड़ाई के लिए खेलने उतरेगी।

चौथे वनडे मैच में भारतीय टीम के रेगुलर कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया है जो अब शेष न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं खेलेंगे, ऐसे में टीम की कमान उपकप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। बतौर कप्तान रोहित शर्मा चौथे वनडे मैच को जीतकर सीरीज में 4-0 की बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

Rohit Sharma Interview
Photo Source: Indian Express

रोहित शर्मा पर टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी तो मिली है और साथ ही ये मैच रोहित शर्मा के लिए यादगार बन जाएगा क्योंकि रोहित शर्मा इस मैच में उतरने के साथ ही खास तरह का दोहरा शतक जड़ देंगे।

Rohit Sharma
Photo Source: NDTV

जी हां रोहित शर्मा हेमिल्टन वनडे मैच में उतरने के साथ ही अपने वनडे क्रिकेट करियर का 200वां वनडे मैच खेलेंगे। रोहित शर्मा अपने वनडे करियर का 200वां मैच खेलने के साथ ही विश्व क्रिकेट में 200 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले 80वें क्रिकेटर बन जाएंगे।

Rohit Shrma 150
Photo Source: Cricinfo

हिटमैन रोहित शर्मा के लिए 200 वनडे मैच खेलना एक मायने में बहुत ही खास तरह का दोहरा शतक होगा क्योंकि वो वनडे क्रिकेट इतिहास में विश्व क्रिकेट के एकमात्र तीन दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा के अलावा कोई और बल्लेबाज दो दोहरे शतक भी नहीं जड़ सका है।

सम्बंधित ख़बरे