Denmark Open: साइना नेहवाल और समीर वर्मा क्वार्टर फाइनल में पहुंचे

साइना नेहवाल ने ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता अकाने यामागुची को 36 मिनट में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट में विश्व नंबर दो खिलाड़ी और ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली जापान की अकाने यामागुची को मात्र 36 मिनट में सीधे सेट में हराते हुए डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। अकाने यामागुची के खिलाफ साइना नेहवाल की यह पिछले 4 सालों में पहली जीत है।

साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के इस मुकाबले में जापानी खिलाड़ी को 21-15 21-17 सीधे सेट्स में मात दी। डेनमार्क ओपन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सायना नेहवाल का मुकाबला जापान की नेवोमी ओकुहारा से शुक्रवार को होगा।

समीर वर्मा भी क्वार्टर फाइनल में

साइना नेहवाल के अलावा अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी समीर वर्मा ने भी डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। समीर वर्मा ने प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 12वीं रैंक के इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिश्चियन को 23-21, 06-21, 22-20 से हराते हुए यह मैच जीता।

महिला डबल्स में भी भारतीय क्वार्टर फाइनल में

कल का दिन भारतीय खिलाड़ियों के लिए डेनमार्क ओपन में बहुत अच्छा रहा। समीर मिश्रा और साइना नेहवाल के बाद महिला डबल्स के प्रीक्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत की अश्विनी पनपा और नसीकी रेडी ने जीत दर्ज करते हुए क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इन दोनों ने दक्षिण कोरिया की ली हो सी और शिन सङ्ग चन को 18-21, 22-20, 21-18 से हराया।

सम्बंधित ख़बरे