एशिया कप फाइनल मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई बड़ी खुशख़बरी, फाइनल मैच से बाहर हुआ बांग्लादेश का यह बड़ा खिलाड़ी

बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन एशिया कप 2018 के फाइनल मैच से बाहर हो गए है।

कल भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप 2018 का फाइनल मैच खेला जाएगा। लेकिन कल होने वाले इस फाइनल मैच से पहले बांग्लादेश के लिए बुरी ख़बर आ रही है। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन उंगली में चोट के कारण एशिया कप बीच में छोड़कर स्वदेश रवाना हो गए हैं।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चैयरमेन अकरम खान ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ़ शाकिब अल हसन को मैदान पर उतारने की कोशिश की गई थी। लेकिन उंगली में लगी चोट के कारण वह पाकिस्तान के खिलाफ मैच में नहीं उतर सके। पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद रिपोर्ट में पता चला कि उनकी चोट गम्भीर है। इस वजह से उन्हें वापिस बुला लिया गया। Play Quiz: जीते ₹500 Paytm कैश

इसके बाद अकरम खान ने कहा ” शाकिब अल हसन को उंगली में लगी चोट के कारण वह क्रिकेट से चार से छ सप्ताह दूर रहेगें। शाकिब अल हसन को पिछले कुछ दिनों में उंगली में ज्यादा दर्द हो रहा था। लेकिन इसके बावजूद शाकिब अल हसन ने एशिया कप में हिस्सा लिया। इसके लिए मैं उनका शुक्रिया अदा करता हु।

आपको बता दे कि कल एशिया कप के अंतिम सुपर फ़ॉर के मैच में बांग्लादेश ने पकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। पाकिस्तान के खिलाफ हुए इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकर रहीम ने 99 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

एशिया कप 2018 में बांग्लादेश फाइनल में पहुँची है। फ़ाइनल में उसका सामना शुक्रवार को भारत से होगा। बांग्लादेश ने इससे पहले 2012 और 2016 में एशिया कप के फाइनल में जगह बनाई थी। साल 2012 में बांग्लादेश को फाइनल मैच में पकिस्तान ने और साल 2016 में भारत ने हराया था।