श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट खोकर 74 रन बना लिए

कोलकाता: भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में हो रहे बारिश से प्रभावित पहले मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 74 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 47 और रिद्धिमान साहा 06 रन बनाकर नाबाद रहे। बारिश से प्रभावित रहे दूसरे दिन मात्र 21 ओवर का खेल हुआ।

आज दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही से सेशन में भारतीय टीम अजिंक्य रहाणे का विकेट खो बैठी। अजिंक्य रहाणे ने 4 रन बनाए थे। इसके बाद क्रीज पर आए रविचंद्रन अश्विन भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके और रविचंद्रन अश्विन भी 4 रन बनाकर शनाका की गेंद पर आउट हो गए।

इसे भी पढ़े- IND vs SL: पहले दिन के खेल मे श्रीलंकाई गेदबाज लकमल का रहा जलवा

दूसरे दिन भारतीय टीम ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड: आज खेले गए पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपने चार विकेट मात्र 30 रन के स्कोर पर गवा दिये थे। भारत और श्रीलंका के क्रिकेट इतिहास का यह पहला मौका था जब भारतीय टीम अपने शुरुआती 4 विकेट मात्र 30 रन पर खो बैठी। इससे पहले भारतीय टीम के लिए यह रिकॉर्ड 32 रन पर चार विकेट था। यह रिकॉर्ड साल 2009 में अहमदाबाद में खेले गए टेस्ट मैच में बना था।

साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने अपने शुरुआती 4 बल्लेबाज गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर मात्र 32 रनों के स्कोर पर गंवा दिए थे। लेकिन इसके बाद भारतीय टीम की दीवार राहुल द्रविड़ और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय तथा युवराज सिंह की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारतीय टीम ने खराब शुरुआत के बावजूद पहली पारी में 426 रन बनाए थे।

इसके बाद श्रीलंका ने महिला जयवर्धने के शानदार 275 रनों की बदौलत पहली पारी में 760 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरी पारी में गौतम गंभीर और सचिन तेंदुलकर की शानदार शतकीय पारी की बदौलत चार विकेट खोकर 412 रन बनाए और इसके साथ ही यह टेस्ट मैच ड्रा हो गया।

सम्बंधित ख़बरे