रोहित शर्मा और शिखर धवन ने रचा इतिहास, गंभीर-सहवाग को पीछे छोड़ा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 158 रनों की साझेदारी की

Shikhar Dhawan and Rohit Sharma Is Now Set Best Partnership for 1st Wicket in T20 for India
भारतीय सलामी बल्लेबाज © ICC

नई दिल्ली: आज दिल्ली के फिरोजशाह कोटला क्रिकेट ग्राउंड में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को पीछे छोड़ते हुए नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। आज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने भारत की ओर से अंतर्राष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में पहले विकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ साझेदारी की।

रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आज पहले T20 मैच में 158 रनों की साझेदारी की। जो कि भारतीय T20 क्रिकेट इतिहास की पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। रोहित शर्मा और शिखर धवन से पहले T20 क्रिकेट में भारत की ओर से पहले विकेट के लिए सबसे अच्छी साझेदारी वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के बीच थी। वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर ने आईसीसी टी ट्वेंटी वर्ल्ड कप 2007 में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ 139 रनों की साझेदारी की थी।

पहले विकेट के लिए सर्वाधिक साझेदारी के अलावा आज पहले T20 मैच में रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 80-80 रन बनाएं जो कि T20 इतिहास में किसी एक पारी में किन्ही दो सलामी बल्लेबाजों द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन है।