CWG 2018: डबल ट्रेप शूटिंग में श्रेयसी सिंह ने भारत को दिलाया सोना

कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 में भारत अब तक 11 गोल्ड मेडल जीत चुका है

Sportzpari: ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी कॉमनवेल्थ गेम्स 2018 के सातवें दिन भारत की महिला शूटर श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप शूटिंग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया है। श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप शूटिंग प्रतियोगिता में पहले राउंड में 24 का स्कोर हासिल किया इसके बाद दूसरे राउंड में उन्होंने 30 में से 25 पॉइंट किए। दूसरे राउंड के बाद तीसरे राउंड और चौथे राउंड में श्रेयसी सिंह ने क्रमशः 22 और 25 का स्कोर बनाया।

इन सभी राउंड के स्कोर को मिलाकर श्रेयसी सिंह ने कुल 96 का स्कोर किया। इसके अलावा श्रेयसी सिंह में दो बार परफेक्ट दस भी लगाया इसके कारण उन्हें दो अतिरिक्त अंक मिले। श्रेयसी सिंह के बाद इस इवेंट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एमा कोस्ट रही। एमा कोस्ट ने इस इवेंट में कुल 96 का स्कोर किया, लेकिन वह एक बार ही परफेक्ट 10 लगा पाई इस कारण उन्हें एक ही अतिरिक्त अंक मिला।

इस डबल ट्रैप शूटिंग में भारत की वर्षा वर्मन मेडल से चूक गई और चौथे नंबर पर रही। वर्षा वर्मन ने कुल 86 का स्कोर किया। वर्षा वर्मन ने पहले, दूसरे, तीसरे और चौथे राउंड में क्रमशः 21 25 21 19 का स्कोर किया। वर्षा बर्मन एक बार भी परफेक्ट 10 नहीं लगा पाई इस कारण उन्हें कोई भी अतिरिक्त अंक नहीं मिला। Play Quiz: आईपीएल से जुड़े 10 आसान सवालों के जवाब देकर जीते 500₹ तक का Paytm कैश

सम्बंधित ख़बरे