INDvsWI: पृथ्वी शॉ के शतक के बाद तारीफ़ में बोले सौरव गांगुली, पृथ्वी शॉ को लेकर कर दी यह बड़ी भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 134 रनों की रिकॉर्ड शतक की पारी खेली थी

राजकोट: भारत और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 134 रनों की रिकॉर्ड शतकीय पारी खेली थी। पृथ्वी शॉ की इस पारी के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने शॉ की तारीफ करते हुए कहा है कि यह बल्लेबाज भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर महत्वपूर्ण किरदार निभा सकता है।

सौरव गांगुली ने कहा कि “पृथ्वी शॉ की सबसे बड़ी ताकत उसकी बल्लेबाजी करने का तरीका है। वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक के दौरान उसने वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों पर दबाव बनाए। पहला मैच होने के बावजूद पृथ्वी शॉ ने किसी परिपक्व टेस्ट बल्लेबाज की तरह बल्लेबाजी की।

इसके बाद सौरव गांगुली ने कहा ” भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम और भारतीय टेस्ट टीम में खेलना बिल्कुल अलग है। लेकिन आज पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में जो मैंने कॉन्फिडेंस देगा उसके बाद में यह उम्मीद करता हूं कि वह भारतीय टीम के लिए लंबे समय तक खेलेंगे और विदेशों में भी अपने इस प्रदर्शन को बरकरार रखेंगे।

सौरव गांगुली ने कहा कि “वेस्टइंडीज के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है और आज पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को देखते हुए मुझे पूरा यकीन हो गया है कि पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी अच्छा प्रदर्शन करेगा।