डेल स्टेन और इमरान ताहिर की घातक गेंदबाजी से जीता अफ्रीका, तीसरे वनडे में ज़िम्बाब्वे को 04 विकेट्स से हराया

जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे मैच में डेल स्टेन ने तीन और इमरान ताहिर ने दो विकेट लिए थे

ज़िम्बाब्वे का अफ़्रीकी दौरा: कल दक्षिण अफ्रीका और जिंबाब्वे के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने जिंबाब्वे को 4 विकेट से हराकर इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। इस एकदिवसीय सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले इमरान ताहिर को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।

इस मैच में टॉस जीतकर जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सीन विलियम के अर्धशतक की बदौलत 228 रन बनाए। सीन विलियम के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन टेलर ने 40 रन और कप्तान हेमिल्टन मसकडुज़ा ने 28 रनों की पारी खेली। दक्षिण अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन और कागिसो रबाडा ने सर्वाधिक तीन-तीन विकेट लिए। इमरान ताहिर और एंडी पुहलुकवयो ने दो-दो विकेट लिए।

जिंबाबे द्वारा दिए गए 229 रनों के लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने यह अलग से 43.5 ओवर में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सलामी बल्लेबाज रिजा हेंड्रिक्स ने अर्धशकीय पारी खेलते हुए सर्वाधिक 66 रनों की पारी खेली। रिजा हेंड्रिक्स के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासन ने 59 रन बनाए।

मैच में तीन कैच, एक स्टंप और 59 रन बनाने वाले विकेटकीपर हेरनिक क्लासन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले इमरान ताहिर को मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया।