हैदराबाद ने पंजाब को किया चारों खाने चित्त, 132 का स्कोर भी किया डिफेंड

कल रात आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ पंजाब को 13 रन से मात दे दी।

आईपीएल:- आईपीएल 2018 में कल रात सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया। इस मैच में हैदराबाद ने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के साथ पंजाब को 13 रन से मात दे दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन(0) को अंकित राजपूत ने अश्विन के हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन भेज दिया। उसके बाद अपने दूसरे ओवर में अंकित ने शिखर धवन(11) को आउट कर दिया। अंकित ने अपना तीसरा शिकार रिद्धिमान साहा(6) को बनाया।

यह भी पढ़ें:- मुश्किलों से घिरी दिल्ली को एक और झटका, कप्तान गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्तानी

अंकित राजपूत के 3 ओवर पूरे हो जाने के बाद मनीष पांडे(54) और शाकिब अल हसन(28) ने समझदारी से बैटिंग की। अंतिम ओवरों में युसूफ पठान( नाबाद 21) ने भी अपना योगदान देते हुए टीम को 6 विकेट के नुकसान पर 132 रन तक पहुंचा दिया।

पंजाब की तरफ से अंकित राजपूत ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 14 रन खर्च करते हुए 5 बल्लेबाजों का शिकार किया। उनके अलावा एक विकेट मुजीब उर रहमान को भी मिला।

हैदराबाद द्वारा दिए गए 133 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी रही। सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की। लोकेश राहुल 26 गेंद में 32 रन बनाकर राशिद खान की गेंद चूक गए और बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। पंजाब को दूसरा झटका बासिल थम्पी ने क्रिस गेल को अपनी गेंद पर ही कैच आउट करते हुए दिया। गेल 22 गेंद में 23 रन बना सके।

सलामी बल्लेबाजों के अच्छे प्रदर्शन के अलावा अन्य बल्लेबाज़ खास नहीं कर सके और एक के एक लगातार आउट होते चले गए। मयंक अग्रवाल, करुण नायर और एरोन फिंच क्रमशः 12,13 और 8 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें:- आईपीएल के 10 सीजन की विजेता टीमें (2008 से 2017 तक)

युवराज सिंह के स्थान पर टीम में शामिल मनोज तिवारी 5 गेंद में 1 रन बनाकर सन्दीप शर्मा का शिकार हो गए। पंजाब के 6 बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। अंततः हैदराबाद ने 19.2 ओवर में पंजाब को 119 रन पर ऑल आउट करते हुए 13 रन से मैच जीत लिया।

हैदराबाद की ओर से शाकिब अल हसन, बासिल थम्पी और संदीप शर्मा ने 2-2 विकेट चटकाए। वही सबसे ज्यादा 3 सफलताएं राशिद खान के खाते में गई।

सम्बंधित ख़बरे