श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट से हराया, कुशल परेरा ने ठोका अर्धशतक

टी20 त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में भारत को श्रीलंका ने 5 विकेट से हरा दिया है। इस सीरीज में भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

कोलम्बो:- भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमों के बीच खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 सीरीज का पहला मैच भारत और श्रीलंका के मध्य खेला गया। इस मैच में भारत को श्रीलंका ने 5 विकेट से हरा दिया है।

शिखर धवन और मनीष पांडे ने शुरुआती झटकों से उबारा
श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले बोलिंग करने का फैसला किया। भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे जल्द ही 2 विकेट गंवाने पड़े। पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा,उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटना पड़ा। दूसरा विकेट सुरेश रैना का गिरा वे 1 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर बोल्ड आउट हो गए।

यह भी देखें:- आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले टॉप 05 खिलाड़ी

दो विकेट जल्दी गिरने के बाद मनीष पांडे और शिखर धवन ने देख-परख कर खेला और ढीली गेंदों पर जमकर प्रहार किए। धवन का कुछ साथ किस्मत ने भी दिया क्योंकि उनके मिसटाइम किये गए स्ट्रोक भी छक्के के रूप में परिवर्तित हो गए। धवन ने 6 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 49 गेंदों पर 90 रन की धमाकेदार पारी खेली। वहीं मनीष पांडे ने 37 रन और ऋषभ पंत ने 23 रन का योगदान दिया। इस प्रकार भारत अपने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 174 रन बना सका।

श्रीलंका की ओर से चमीरा ने 2 विकेट लिये वहीं प्रदीप,मेंडिस और गुंथलिका को 1-1 विकेट मिला।

भारत की गेंदबाजी शुरुआत में लड़खड़ाई
भारत के 174 रन के जवाब में श्रीलंका को भी जल्द ही एक नुकसान कुसल मेंडिस के रूप में हो गया। लेकिन उसके बाद 70 रन के कुल योग तक टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ। इस दौरान बल्लेबाज़ कुशल परेरा ने जमकर गेंदबाजों की क्लास लगाई। शार्दुल ठाकुर के एक ही ओवर में 27 रन ठोक डाले गए।

यह भी देखें:- इस बार आईपीएल में KKR टीम की कप्तानी करता दिखेगा यह खिलाड़ी

पहला विकेट जल्दी निकाल लेने के बाद भारतीय गेंदबाजों विशेषकर शार्दुल ठाकुर की गेंदों को जमकर पीटा गया। पारी का तीसरा ओवर ठाकुर द्वारा डाला गया और उसमें परेरा ने 5 चौके और एक छक्का लगाते हुए 27 रन बटोर लिए। इस तरह कुशल परेरा ने 37 गेंदों का सामना करते हुए 66 रन बनाए जिसमे 6 चौके और 4 छक्के लगाये।कुशल परेरा के अलावा थिसारा परेरा ने 22 ,शनका ने 15, थरंगा ने 17 और चंडीमल ने 14 रन का योगदान दिया। इस तरह परेरा के अर्धशतक के बलबूते श्रीलंका ने यह मैच 9 गेंद शेष रहते ही 5 विकेट से जीत लिया। कुशल परेरा को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल को 2-2 और जयदेव उनादकट को 1 विकेट मिला।

[team_standings 5148]