Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

INDvSL: पहले एकदिवसीय मैच में श्रीलंका ने भारत को 7 विकेट से हराया

विराट कोहली के बिना खेलने उतरी भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में बुरी तरह से बिखर गई और इस मैच को 7 विकेट से हार गई

धर्मशाला: आज धर्मशाला में खेले गए भारत और श्रीलंका के बीच पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने शानदार खेल दिखाते हुए भारत को 7 विकेट से हराकर इस मैच को अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका की टीम ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। श्रीलंका की ओर से इस मैच में उपुल थरंगा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 49 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली।

इससे पहले आज श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंकाई टीम का यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ और भारतीय टीम के सभी बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। भारतीय टीम को पहला झटका शून्य रन के स्कोर पर लगा। पारी के पहले ओवर में ही भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 0 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय टीम इस शुरुआती झटके से उबर ही नहीं पाई और एक समय भारतीय टीम के साथ विकेट मात्र 29 रन पर गिर गए थे।

लेकिन इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने कुलदीप यादव के साथ मिलकर संभलकर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचाया। लेकिन फिर कुलदीप यादव भी धनंजय की गेंद पर 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी ने एक छोर पर अकेले बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया और भारतीय टीम के स्कोर को 100 रनों के पार भी पहुंचाया। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी के इस साहसिक पारी के बावजूद भारतीय टीम सिर्फ 112 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी कुलदीप यादव और हार्दिक पांड्या ही दहाई का आंकड़ा छु पाए थे।

भारतीय पारी के दौरान पूरी तरह से श्रीलंका के तेज गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों पर हावी रहे और इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 8 विकेट अपने नाम किए। श्रीलंका की ओर से इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज सुरंगा लकमल रहे। सुरंगा लकमल ने 10 ओवर में 13 रन देकर 4 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप ने भी दो विकेट लिए। इन दोनों गेंदबाजों के अलावा परेरा, धनंजय, पथिरना और मैथ्यूज को भी एक-एक विकेट मिला।

113 रनों के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज गुणतिलका 1 रन बनाकर जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गए। इसके बाद क्रीज पर आए थिरिमाने भी 0 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार हो गए। लेकिन इसके बाद उपुल थरंगा और मैथ्यूज ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को शुरुआती झटकों से उबारा और टीम को लक्ष्य के करीब ले गए। लेकिन इसी बीच थरंगा 49 रन बनाकर आउट हो गए। तरंगा के आउट होने के बाद मैथ्यूज और डिकवेला ने मिलकर श्रीलंका की टीम को इस मैच में 7 विकेट से जीत दिला दी।

इस मैच में भारत की ओर से हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक विकेट मिला।