भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए हुई श्रीलंका टीम की घोषणा, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका ने टीम की घोषणा कर दी है। वही भारतीय टीम की घोषणा पहले ही हो चुकी है। दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज 16 नवंबर से खेली जाएगी। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दिनेश चांदीमल को श्रीलंका की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंकाई टीम की घोषणा से श्रीलंका की टीम में कई बदलाव भी नजर आए हैं। कुशल मेंडिस और कौशल सिल्वा श्रीलंकाई टीम में जगह बनाने में नाकामयाब रहे और टीम से बाहर हो गए। वही चोट से उबरने के बाद अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज की टीम में वापसी हुई है।

श्रीलंकाई टीम में एंजेलो मैथ्यूज की वापसी से टीम में अनुभवी खिलाड़ी और युवा खिलाड़ियों का मिश्रण हुआ है ताकि टीम का संतुलन एकदम सही रहे। टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के तौर पर रंगना हेराथ, दिनेश चांदीमल और एंजेलो मैथ्यूज होंगे वही श्रीलंकाई टीम में निरोशन डिकवेला, धनंजय डी सिल्वा, डिमुथ करुणारत्ने और दसुन शनाका जैसे युवा खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का मौका होगा। पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ खास नहीं कर पा रही है।

पिछली बार भारतीय टीम जब श्रीलंका दौरे पर गया था तब भारतीय टीम ने श्रीलंका टीम को बहुत बुरी तरह से हराया था। भारतीय टीम ने श्रीलंकाई दौरे के सभी 10 मैच जीते थे। और श्रीलंका का पूरी तरह से सफाया किया था। वही श्रीलंकाई टीम हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ भी वनडे और टी-20 सीरीज में बुरी तरह से हारा था। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान टीम को धो डाला था। लेकिन श्रीलंकाई टीम को भारतीय टीम को हराने के लिए सभी खिलाड़ियों को दमदार प्रदर्शन करना होगा।

भारत और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच 16 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जाएगा। वही दूसरा टेस्ट मैच 24 नवंबर से नागपुर में खेला जाएगा जबकि सीरीज का तीसरा यानी अंतिम टेस्ट मैच 2 दिसंबर से दिल्ली में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम

दिनेश चांदीमल (कप्तान), डिमुथ करुणारत्ने, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, सदीरा समराविक्रमा, रंगना हेराथ, लाहिरू थिरिमाने, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा, लक्षण सदाकन, लाहिरू गैमेज, दसुन शनाका, विश्व फर्नांडो, रोशन सिल्वा और निरोशन डिकवेला

Tags:

Related Posts