Sportzpari Hindi
Sports News In Hindi

आईपीएल 2019: वार्नर और बेरिस्टो के तूफान में उड़ी बेंगलुरु, 118 रनो से जीती हैदराबाद, ध्वस्त हुए यह 7 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल 2019 में यह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की लगातार तीसरी हार है

हैदराबाद: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आज आईपीएल 2019 का 11th मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने बेंगलुरु को 118 रनो से हराकर आईपीएल 2019 की दूसरी जीत दर्ज की। सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट्स खोकर 231 रन बनाए थे और आरसीबी को 232 रनों का लक्ष्य दिया था। विशाल लक्ष्य के जवाब में बैंगलुरू की टीम बिखर गई और 113 रन ही बना सकी।

सनराइजर्स हैदराबाद के बड़े लक्ष्य के जवाब में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत बहुत खराब रही और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज पार्थिव पटेल(11), शिमरॉन हेतमेयर(09), मध्यक्रम बल्लेबाज विराट कोहली(03), एबी डिविलियर्स(01) और मोइन अली(02) पॉवरप्ले में ही पवेलियन में लौट गए। बैंगलोर ने अपने 6 बल्लेबाज मात्र 36 रन के स्कोर पर गवा दिए थे। सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से इस मुक़ाबले में मोहम्मद नबी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  4 ओवर में 11 रन देकर 4 विकेट्स लिए। नबी के अलावा संदीप शर्मा ने 2 विकेट्स लिए।

M Nabi
Photo Source: BCCI

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेरिस्टो ने विराट कोहली के इस फैसले को गलत साबित करते हुए पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 185 रनों की साझेदारी की। जॉनी बेरिस्टो ने 114 और डेविड वॉर्नर ने 100* रनों की शानदार शतकीय पारिया खेली।

टूट गए यह 7 बड़े रिकार्ड्स

1. आईपीएल इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब एक मैच में दो खिलाड़ियों ने शतक लगाया है। इस मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2016 में एक पारी में गुजरात लायंस के खिलाफ शतक लगाए थे।

2. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से आज प्रयास रे बर्मन ने डेब्यू किया। इस डेब्यू के साथ ही बर्मन आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी बन गए है। बर्मन की उम्र 16 साल 157 दिन है।

Jonny Bairstow
Photo Source: IPL Twitter

3. डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने आज 185 रनों की साझेदारी की, जो कि आईपीएल इतिहास में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

4. आईपीएल 2019 में डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो किया लगातार तीसरी शतकीय साझेदारी है।

5. डेविड वॉर्नर ने आज आईपीएल में 10वी शतकीय साझेदारी की और इस साझेदारी के साथ ही डेविड वॉर्नर आईपीएल में सबसे ज्यादा बार शतकीय साझेदारी का हिस्सा बनने वाले खिलाड़ी बन गए है। डेविड वॉर्नर ने क्रिस गेल(9 बार) को पीछे छोड़ा।

David Warner
Photo Source: IPL Twitter

6. जॉनी बेरिस्टो ने आईपीएल में अपनी तीसरी पारी में शतक जड़ दिया। इस शतक के साथ ही जॉनी बेरिस्टो सबसे कम पारियों में शतक जड़ने वाले तीसरे खिलाड़ी(माइक हसी और ब्रेडन मैकुलम के बाद) बन गए है।

7. संदीप शर्मा ने आज विराट कोहली को छठी बार आउट किया और इसके साथ ही संदीप शर्मा आईपीएल में विराट कोहली को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बन गए है। संदीप शर्मा की तरह ही आशीष नेहरा ने भी विराट कोहली को 6 बार आउट किया था।